Smart TV Device: आपके पुराने टीवी को Smart TV में चेंज कर देगी ये कमाल की ये डिवाइस, देखें डिटेल और खरीद लें तुरंत

Smart TV Device

Smart TV Device: अमेजन ने भारत में फायर टीवी स्टिक डिवाइस की अपनी रेंज को बढ़ाते हुए नया Fire TV Stick Lite लॉन्च कर दिया है. नया फायर टीवी स्टिक लाइट एक नए एलेक्सा वॉयस रिमोट लाइट के साथ आता है. रिमोट में ओटीटी ऐप्स के लिए हॉटकी बटन हैं. फायर टीवी स्टिक डिवाइस में यह दूसरा लाइट डिवाइस है . आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं.

Amazon Fire TV Stick Lite

एलेक्सा वॉयस रिमोट लाइट के साथ नए फायर टीवी स्टिक लाइट की कीमत 2,999 रुपये है. यह डिवाइस अमेज़न इंडिया की वेबसाइट पर पहले से ही उपलब्ध है. नए डिवाइस के लॉन्च के साथ, पिछली जेनरेशन का फायर टीवी स्टिक लाइट वर्तमान में 2,499 रुपये में उपलब्ध है. हालांकि, इसके साथ वॉयस रिमोट ऐप्स के लिए हॉटकी बटन के साथ नहीं आता है.

Specifications

बिल्कुल नया अमेजन फायर टीवी स्टिक लाइट बोर्ड पर 8GB स्टोरेज के साथ आता है और यह 1.7Ghz क्वाड-कोर प्रोसेसर पर काम करता है. यह फुल एचडी रिजॉल्यूशन में कंटेंट स्ट्रीमिंग को सपोर्ट करता है. यह हाई-डेफिनिशन टीवी के साथ काम करता है जिसमें एचडीएमआई 1080p या 720p 60/50 हर्ट्ज पर सक्षम है.

स्पेसिफिकेशंस के मामले में, नया फायर टीवी स्टिक लाइट काफी हद तक पिछली जेनरेशन के समान है. एलेक्सा वॉयस रिमोट लाइट क्या अलग है. नया रिमोट Amazon Music, Amazon Prime Video और Netflix के लिए डेडिकेटेड हॉटकी बटन के साथ आता है. वॉयस बटन से यूजर्स एलेक्सा को एक्टिवेट कर सकते हैं.

एलेक्सा वॉयस लाइट रिमोट भी ब्लूटूथ सपोर्ट के साथ आता है और रिमोट के पुराने वर्जन के जैसा लुक है. हालांकि, नया एलेक्सा वॉयस रिमोट लाइट पिछली जेनरेशन के मॉडल की तुलना में हल्का है. इसका वजह 42.5 ग्राम है, जबकि पुराने रिमोट का वजन 43.4 ग्राम था.

अगर ये ख़बर आपको अच्छी लगी तो शेयर करें.

ये भी पढ़ें : WhatsApp Trick: अगर कहीं खो जाए आपका पार्टनर तो व्हाट्सएप से कैसे ट्रैक करें उसकी लाइव लोकेशन, जानें तुरंत