स्मार्टफोन हो गया है स्लो तो इन टिप्स से बनाएं सुपरफास्ट, जानें

smartphone
Image credits: Pexels

अक्सर नया स्मार्टफोन इस्तेमाल करने के कुछ वक्त बाद स्लो होना शुरू हो जाता है. जिस वजह से तंग आकर कई लोग पुराने फोन को छोड़ नया फोन लेने का विचार करते हैं.

इतना ही नहीं फोन के स्लो होने से यूजर्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. लेकिन अब ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है जी हां अब आप कुछ टिप्स अपनाकर अपने फोन को फिर से सुपरफास्ट बना सकते हैं.

ऑपरेटिंग सिस्टम को अपडेट

कई कंपनियां समय-समय पर स्मार्टफोन के लिए अपडेट जारी करते है. ऐसे में आपके फोन में अपडेट आया है तो जरूर अपडेट करें. इसके अलावा आप सेटिंग्स में अबाउंट में जाकर भी अपडेट के लिए चेक कर सकते हैं. ऐसा करने से फिर से आपका स्मार्टफोन सुपरफास्ट तरीके से चलने लगेगा.

रिसेट करना होगा

स्मार्टफ़ोन को फैक्ट्री रिसेट करना होगा और ऐसा करते ही आपका स्मार्टफ़ोन फिर से नए स्मार्टफ़ोन की तरह काम करना आरम्भ कर देगा. पर ऐसा करने के साथ ही आपको कुछ बातें भी ध्यान में रखनी होंगी ताकि आपका डाटा डिलीट न हो जाए, और इसके अभाव में फिर से परेशान हो जाएँ.

कैशे मेमोरी क्लियर करें

कुछ देर फोन को इस्तेमाल करने पर स्टोरेज में कैशे मेमोरी बनती है जो आपके फोन की स्टोरेज को घेरती है और ऐसे में आपका फोन स्लो हो जाता है.

कैशे क्लियर करने के लिए फोन की सेटिंग्स में जाकर स्टोरेज में जाकर कैशे मेमोरी को क्लियर कर दें. हालांकि सब जतन करने के बाद भी अगर आपका फोन स्लो है तो आप फिर से स्मार्टफ़ोन से फैक्ट्री रिसेट कर सकते है.

ये भी पढ़ें: अगर आपका फोन भी होता है गर्म, तो अपनाएं ये खास Trick