WhatsApp में आ रहे हैं ये कमाल के फीचर्स, बदल जाएगा पूरा इंटरफेस

Whatsapp new features
Image Credit- Pixabay
Last updated:

WhatsApp अपने यूजर्स एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए समय-समय पर नए फीचर्स लाता रहता है अब खबरें आ रही है कि कंपनी जल्द कुछ ओर नए फीचर लाने वाली है इसमें क्विक रिप्लाई शॉर्टकट, कम्यूनिटीज और न्यू कॉलिंग इंटरफेस जैसे फीचर्स शामिल हैं. फिलहाल WhatsApp ने इन फीचर को रोल-आउट तो नहीं किया है लेकिन उम्मीद है कि कंपनी जल्द ही इन शानदार फीचर्स को लाएगी. आइए जानते हैं इन फीचर्स के बारे में..

न्यू कॉलिंग इंटरफेस

WhatsApp का कॉलिंग फीचर यूजर्स के सबसे पसंदीदा फीचर में से एक है बहुत सारे WhatsApp यूजर्स इसको इस्तेमाल भी करते हैं अब कंपनी कॉलिंग एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए इस पर काम कर रही है WhatsApp का नया कॉलिंग इंटरफेस पहले की तुलना में काफी मॉडर्न और कॉम्पैक्ट होगा. नए अपडेट में कॉलिंग बटन पहले की तरह नीचे ही रहेंगे. लेकिन नए इंटरफेस में यूजर्स को काफी शानदार एक्सपीरियंस मिलेगा. उम्मीद है कि इस नए फीचर को एंड्रॉयड और iOS यूजर्स के लिए जल्द ही रोलआउट किया जाएगा.

क्विक रिप्लाई

अब WhatsApp बिजनेस में एक नया फीचर भी जल्द ही देखने को मिलेगा. कंपनी इस फीचर को क्विक रिप्लाई के नाम से लाएगी. इस फीचर के आ जाने से WhatsApp बिजनेस ऐप यूजर्स को काफी बेनिफिट होगा. क्योंकि इस फीचर की मदद से यूजर किसी अन्य व्यक्ति को पहले से सेट किए गए रिप्लाई तुरंत भेज पाएंगे. उम्मीद है कि कंपनी जल्द ही इस फीचर को एंड्रॉयड और iOS यूजर के लिए रीलीज करेगी.

कम्यूनिटीज

WhatsApp में जल्द ही कम्यूनिटीज का फीचर भी आने वाला है जो खासतौर से ग्रुप ऐडमिन के लिए होगा. इस फीचर के आने से ग्रुप एडमिन कम्यूनिटी लिंक की मदद से नए यूजर्स को इनवाइट करके दूसरे लोगों के साथ चैट कर सकेंगे. इस फीचर की मदद से एडमिन ग्रुप के अंदर भी एक नया ग्रुप बना पाएंगे. WhatsApp ये फीचर भी एंड्रॉयड और iOS यूजर्स के लिए जल्द ही रोलआउट करेगा.

न्यू एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन

कंपनी जल्द ही एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के लिए नया इंडिकेटर फीचर भी लाने की तैयारी कर रही है इस फीचर को हाल ही में iOS के एक स्क्रीनशॉट में देखा गया था. इस फीचर के तहत कंपनी ऐप में इंडिकेटर देने वाली है जिससे यूजर को यह पता चलेगा कि चैट एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड है या नहीं. माना जा रहा है कि ये फीचर पहले एंड्रॉयड यूजर्स को और फिर iOS यूजर्स को मिलेगा.

यह भी पढें: ये है Jio, Airtel और BSNL के सबसे सस्ते ब्रॉडबैंड प्लान, सिर्फ 13 रूपये में मिल रहा है 3,300GB डेटा