comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeटेकWhatsApp की चैट हिस्ट्री को कर सकेंगे ट्रांसफर! नए साल में व्हाट्सऐप ला रहा नया फीचर, जानें डिटेल्स

WhatsApp की चैट हिस्ट्री को कर सकेंगे ट्रांसफर! नए साल में व्हाट्सऐप ला रहा नया फीचर, जानें डिटेल्स

Published Date:

WhatsApp: नए फीचर पेश करने के मामले में व्हाट्सऐप सबसे आगे है. हालही में कंपनी एक नए फीचर पर काम कर रही है जिसमें आप अपनी चैट हिस्ट्री को दूसरे डिवाइस में ट्रांसफर कर पाएंगे. सुविधाओं और सुरक्षा अपडेट के बाद यह मैसेजिंग प्लेटफॉर्म यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स से लैस हो गया है.

वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जिसके चलते यूजर्स अपनी चैट हिस्ट्री को सीधे एंड्रॉइड डिवाइस पर ट्रांसफर कर सकेंगे. इसके लिए गूगल ड्राइव पर चैट का बैकअप लेने की आवश्यकता नहीं होगी. आइये जानते हैं कैसे व्हाट्सऐप का ये फीचर काम करेगा.

WhatsApp का नया फीचर कैसे करता है काम

इस फीचर के लिए आपके एंड्रॉइड फोन में व्हाट्सऐप इनस्टॉल होना चाहिए. लॉग इन के बाद आपको चैट हिस्ट्री ट्रांसफर शुरू करने के लिए QR कोड को स्कैन करना होगा. यह पूछे जाने के बाद कि क्या आप चैट हिस्ट्री को नए फोन में ले जाना चाहते हैं, ‘स्टार्ट’ पर क्लिक करें. इस फीचर को जल्द ही नए अपडेट के लिए जारी किया जाएगा.

WhatsApp Safety
WhatsApp Safety

कोई भी नया फीचर लाने से पहले इसे पहले बीटा टेस्टिंग के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. जल्द ही ये फीचर दस्तक दे सकता है. फिलहाल, वॉट्सऐप एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं को चैट हिस्ट्री बैकअप को गूगल ड्राइव में रखने के लिए कहता है. जब भी कोई उपयोगकर्ता नए एंड्रॉइड स्मार्टफोन का यूज करना शुरू करता है, तो उन्हें अपने गूगल खाते में लॉग इन कर अपने वॉट्सऐप की चैट हिस्ट्री, फोटो और वीडियो को वापस लाने के लिए चैट बैकअप को फिर से लेना होता है.

इसे भी पढ़ें: Poco X5 Pro: 108MP कैमरा वाला फोन जल्द होगा लांच, Redmi Note 12 को देगा कांटे की टक्कर, जानें खूबियां

Don’t Miss : यहाँ है क्रिकेट का अड्डा, पाएं खेल सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Arpit Omer
Arpit Omerhttp://hindi.thevocalnews.com
अर्पित ओमर The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई लखनऊ यूनिवर्सिटी से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें