Twitter ने 3 अगस्त से Fleet फीचर हटाने का किया ऐलान, जानें क्या बताई वजह

Twitter logo
image credits: Unsplash

Twitter यूजर्स के लिए बड़ी खबर है बतादें, कुछ समय पहले शुरू किया गया Fleet फीचर ट्विटर अब बंद करने जा रहा है. माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने 3 अगस्त को फ्लीट फीचर की सुविधा को बंद करने का ऐलान किया है. गौरतलब है ट्विटर ने साल 2020 में फ्लीट फीचर को भारत, दक्षिण कोरिया, इटली और ब्राजील में टेस्टिंग के तौर पर जारी किया था.

इस फ़ीचर नवंबर 2020 में ट्विटर ने ग्लोबली लॉन्च किया था. इस फीचर के इस्तेमाल से यूजर्स व्हाट्सएप्प, इंस्टा स्टोरीज़ की तर्ज़ पर फोटो और वीडियो को डालते थे जो 24 घंटे के बाद खुद गायब हो जाया करती है. ट्विटर का कहना है कि वो इस फीचर को इसलिए हटा रहा है क्योंकि ये यूजर्स को आकर्षित करने में पूरी तरह विफल रहा.

ट्विटर के वाइस प्रेसिडेंट ऑफ प्रॉडक्ट इलिया ब्राउन ने एक बयान में कहा कि, हमें उम्मीद थी कि फ्लीट अधिक से अधिक नये लोगों को ट्विटर पर बातचीत में शामिल होने में मदद करेगा. लेकिन, जब से हमने इसे लॉन्च किया तब से नये लोगों के जुड़ने की संख्या में वैसा इजाफा नहीं हुआ,जैसी हमने उम्मीद की थी. वैसे Fleet को अचानक बंद किये जाना भी हैरत पैदा कर रहा है. कंपनी ने नवंबर में ये फीचर जोड़ा था और पिछले महीने इस पर विज्ञापन डालने शुरु किये थे. तब इसे कुछ विज्ञापन कंपनियों के साथ एक Experiment कहा गया था. अब सब कुछ अचानक बंद कर दिया गया है.

ट्विवटर के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि किसी फीचर के प्रभाव का आकलन जरूरी है और अगर यह लोगों को उत्साहित नहीं कर पाता है तो इसे हटाने में हिचकिचाहट नहीं है.Twitter ने कहा कि ज्यादातर Fleets में मीडिया हुआ करता था. यूजर्स क्विकली फोटो और वीडियो शेयर करके के Twitter डिस्कशन में भाग ले रहे थे.  हम जल्द ट्वीट कंपोजर और कैमरा में अपडेट को टेस्ट करेंगे ताकि इसके कुछ फीचर्स को लाया जा सकें.

ये भी पढ़ें: केंद्र सरकार के आगे झुका Twitter, भारत में शिकायत अधिकारी किया नियुक्त