comscore
Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Twitter Blue Tick: एलन मस्क के ऐलान के बाद ट्विटर पर मची खलबली, ब्लू टिक के लिए देने होंगे पैसे, जानें कितने का है टैरिफ

Published Date:

Twitter Blue Tick: सोशल मीडिया ट्विटर के CEO एलन मस्क के ऐलान के बाद हर जगह इसकी चर्चा हो रही है. ट्विटर अब फ्री नहीं चलेगा. ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए सालाना रूपए देने होंगे. एलन ने ट्विटर ब्लू टिक के लिए हर माह 8 डॉलर (करीब 660 रुपये) वसूलने का ऐलान किया है.

ट्विटर की कमान संभालने के बाद से एलन मस्क लगातार पॉलिसी में बदलाव कर रहे हैं. हालांकि उनके ट्विटर ब्‍लू टिक के लिए मंथली चार्ज वसूलने की सबसे ज्यादा चर्चा है. एलॉन मस्क ने साफ कर दिया है कि वो ट्विटर प्लेटफॉर्म को फ्री में नहीं चलाने वाले हैं.

सालाना Twitter Blue Tick के लिए क्या है टैरिफ

पहले ट्विटर पूरी तरह से फ्री था, हालांकि बाद में पेड ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन ऑफर किया, जिसमें कुछ प्रीमियम सर्विस ऑफर की जाती थी. इसके बाद ट्विटर ने 20 डॉलर चार्ज वसूलने का ऐलान किया. हालांकि बाद में इसे बदलकर 8 डॉलर यानी 660 रुपये कर दिया गया.

एलन मस्क ने साफ कर दिया है कि हर देश में ट्विटर ब्लू टिक का चार्ज अलग-अलग होगा. किस देश में कितना चार्ज वसूला जाएगा, वो वहां की परचेजिंग पावर पर निर्भर करेगा. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि भारत में ट्विटर ब्लू टिक के लिए 660 रुपये से कम मंथली चार्ज देना होगा. एलन मस्क ने एक ट्विट में कहा कि ट्विटर ब्लू टिक देने का मौजूद सिस्टम सही नहीं है.

ब्लू टिक लेने पर क्या सुविधा मिलेगी?

पेड ब्लू टिक यूजर्स के रिप्लाई, सर्च और मेंशन में प्राथमिकता दी जाएगी. इसके अलावा ट्विटर पर लंबे वीडियो और ऑडियो पोस्ट को पोस्ट किया जा सकेगा. ट्विटर ब्लू टिक यूजर्स को पहले के मुकाबले कम विज्ञापन दिखाई देंगे. पैसे देने के कई फायदे मिलेंगे.

इसे भी पढ़ें: कम रेंज वाले Oppo के इस फोन में मिलेगा 108MP कैमरा, खटाखट निकलेंगी Full HD फोटो! जानिए फीचर्स

Arpit Omer
Arpit Omerhttp://hindi.thevocalnews.com
अर्पित ओमर The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई लखनऊ यूनिवर्सिटी से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Redmi 5G Smartphone: 11 हजार की छूट के साथ खरीदें ये मोबाइल, जानें इसके जबरदस्त फीचर्स

Redmi 5G Smartphone: भारतीय मार्केट में कुछ स्मार्टफोन ब्रांड्स...

2023 में Hyundai की 5 अपकमिंग गाड़ियांमचाएंगी धमाल, जानें कौन-कौन सी गाड़ी है लिस्ट में

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) 2023 कैलेंडर वर्ष में...