यूजर्स की हो जाएगी बल्ले – बल्ले, WhatsApp का ये शॉपिंग फीचर गदर मचाने को है तैयार

Whatsapp Message Without Typing Trick
credit : unsplash

WhatsApp Business: मैसेजिंग एप्लिकेशन व्हाट्सऐप यूजर्स की सुविधा के लिए कुछ ना कुछ नया फीचर लाता ही रहता है. इसी कड़ी में अब WhatsApp  यूजर्स के लिए अपने प्लेटफॉर्म पर शॉपिंग करना भी आसान कर रहा है. वॉट्सऐप पे (WhatsApp Pay) ने वॉट्सऐप बिजनेस द्वारा एक ऐसा फीचर्स ला दिया है जिसके जरिए यूजर्स अब शॉपिंग भी कर सकते हैं. ये नया फीचर अब खरीदारी के भी आपको व्हाट्सऐप से कराएगा.

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, कंंपनी वॉट्सऐप चैट के भीतर ‘Create Order’ नाम के एक नए फीचर पर काम कर रही है. इस के द्वारा व्यवसायों को अपने ग्राहकों के लिए नए ऑर्डर जल्दी से बनाने में आसानी होगी और ये जल्द ही मौजूद मिल जाएंगे.

कंपनी की ओर से शेयर किए गए डेवलपमेंट में फीचर का एक स्क्रीनशॉट ऑर्डर शॉर्टकट को टैप करने के बाद दिखा जा रहा है. जिसमें क्रिएट ऑर्डर नाम का एक नया सेक्शन मौजूद दिखाई दे रहा है. ये फीचर ऑर्डर में कुछ आइटम जोड़ने के लिए दिया गया है. साथ ही यूजर इस फीचर में यूजर सभी आइटम और उनकी क्वांटिटी भी जोड़ सकते हैं. जब ऑर्डर रेडी हो जाता है, तो यह ऑटोमैटिकली उस चैट में शेयर हो जाएगा जहां से ऑर्डर क्रिएट किया गया है.

Whatsapp Multiple Device Support Upgrade
credit : unsplash

इस शॉपिंग फीचर के जरिए कंपनी छोटे व्यवसायों के लिए विशेष रूप से सहायक बन जाएगी. जिसके तहत भोजन और अन्य घरेलू सामानों के लिए व्यवसायों को खरीदार से जोड़कर और उन्हें इस उद्देश्य के लिए एक सामान्य और उपयोग में आसान प्लेटफॉर्म प्रदान करेगा. इस नए फीचर का लॉन्च होना और सफल होना कंपनी की लिए बहुत बड़ी उपलब्धि सबित हो सकती है.

ये भी पढ़ें : कम बजट में पाएं धांसू कैमरे वाले ये Smartphone, जानें पूरी डिटेल्स