VI , Airtel या jio कौन करेगा देश में सबसे पहले 5G सर्विस लॉन्च और क्या होगी कीमत, जानें सबकुछ

Jio 5G

Jio 5G : JIO देश में पहली ऐसी कंपनी बन सकती है जो सबसे पहले 5G लेकर आ सकती है. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि Jio ने भारत में 5G नेटवर्क की ट्रायल भी पूरे कर लिए हैं. आइए इस आपको बताते हैं 5G नेटवर्क के सिम से लेकर प्लान तक के बारे में वो सब कुछ जिसके बारे में आप जानने के लिए उत्सुक होंगे. तो चलिए करते हैं शुरू

इस दिन होगा लॉन्च

गत महीने सरकार की ओर से 5GP Spectrum auction की मंजूरी दे दी गई है. वहीं, इस महीने यानी 26 जुलाई को नीलामी हो सकती है.आपको बता दें कि इस नीलामी में जनता और उद्यमों दोनों को 5जी स्पेक्ट्रम मुहैया कराया जाएगा, जिसमें जियो का नाम सबसे आगे है। नीलामी के प्रक्रिया होने के बाद बाकी अन्य प्रक्रियाओं को तेजी से पूरी कर लिया जाएगा। कयास लगाया जा रहा है कि देश वासियों के फोन में jio 5G आने में 2 – 3 महीना लग सकता है.

यहां होगा सबसे पहले Jio 5G की शुरुआत : यह खबर पहले भी आ चुकी है कि देश करीब हजार शहरों में jio ने 5G Infrastructure तैयार कर ली है. 5G rollout होने के साथ ही भारत के इन शहरों में दिल्ली, गुरुग्राम, बेंगलुरु, कोलकाता, चंडीगढ़, जामनगर, अहमदाबाद, चेन्नई, हैदराबाद, लखनऊ, पुणे और गांधी नगर शामिल है.

Jio

जानिए Jio 5G plan price

ऐसा कहा जा रहा है कि JIO 5G दुनियां भर में सबसे सस्ता 5G plan पेश करने जा रही है। काउंटरप्वाइंट्स की रिपोर्ट की माने तो jio अपनी 5G ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए 4G prices पर ही ये प्लान भी पेश कर सकती हैं.

ये भी पढ़ें : Whatsapp के इस दमदार फीचर के आने के बाद ग्रुप एडमिन की हो जाएगी बल्ले बल्ले, अब अपनी मर्जी नहीं चला पाएंगे सदस्य