Washing Machine : मार्केट में आने वाली है ऐसी वाशिंग मशीन, जो बिना डिटर्जेंट और पानी के धो देगी आपके कपड़े, जानें इसके बारे में सबकुछ

Washing Machine

Washing Machine : आजकल हाथ से धुले कपड़ों को धोने का प्रचलन कम हो गया है हर कोई चाहता है कि उसके पास washing machine हो. जिससे कपड़े जल्दी और साफ धूल जाएं और मेहनत भी ना करनी पड़े. आज हम आपको एक ऐसी मशीन के बारे में बताने वाले हैं जो बहुत ही कम पानी में कपड़ों को अच्छी तरीके से धो देती है.इसके लिए डिटर्जेंट की भी जरूरत नहीं पड़ती है आप को यकीन नहीं हो रहा होगा कि बिना डिटर्जेंट्स के कपड़े कैसे धो सकते हैं .

तो आपको बता दें ये संभव करके दिखाया है चंडीगढ़ के रहने वाले तीन लोगों ने जिनका नाम रूबल गुप्ता, वरिंदर सिंह, नितिन कुमार सलूजा ने. उन्होंने इस मशीन को बनाया है.

Washing Machine

ऐसे करती है काम

ये अनोखी वाशिंग मशीन कपड़ो को मात्र 80 सेकंड में धो देती है. इस मशीन में आप कपड़े धोने के लिए आपको डिटर्जेंट डालनी की कोई भी जरूरत नहीं है क्योंकि यह बिन डिटर्जेंट के कपड़ों को धो देती है और इस मशीन को बनाने वाले तीनों लोगों का कहना है कि इस मशीन को बनाने के लिए उन्होंने काफी नई-नई तकनीकों का इस्तेमाल किया है. काफी मेहनत इस पर की गई है. बहुत जल्द ये मशीन मार्केट में उतार दी जाएगी. आपको ये खबर पसंद आई हो तो इसे शेयर करें.

ये भी पढ़ें : Whatsapp Alert: व्हाट्सएप चलाते वक्त अगर भूल से भी आपने कर दिया ये काम तो हो सकती है जेल, फौरन देखें पूरी डिटेल