WhatsApp लेकर आया एक शानदार फीचर, अब बदलेगा ऑडियो मैसेज भेजने का तरीका

Whatsapp audio massage speed set
Image credit: pixabay

WhatsApp एक पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है जो पूरी दुनिया में इस्तेमाल किया जाता है क्योंकि आजकल ज्यादातर काम ऑनलाइन होते हैं ऐसे में WhatsApp का होना बहुत जरूरी हो गया है. WhatsApp के माध्यम से फोटो, वीडियो, फाइल और टेक्स्ट मैसेज भेजे जाते हैं. वैसे तो कंपनी यूजर्स की जरूरत के हिसाब से नए-नए फीचर्स लाती रहती है लेकिन अब WhatsApp अपने यूजर्स के लिए एक कमाल का फीचर लाने वाली है अब इंस्टैंट मैसेजिंग कंपनी वॉयस नोट्स के प्लेबैक स्पीड को सेट करने में सुधार करेगी. WhatsApp ने यह फीचर कुछ चुनिंदा यूजर्स के लिए रोल आउट किया था और अब कंपनी इसमें कुछ बदलाव करने वाली है.

फिलहाल WhatsApp वॉयस नोट्स फीचर के नए वर्जन को डेवलप करने में लगी है इस फीचर के आने से यूजर्स को काफी सुविधा मिलेगी. WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक यह फीचर आने के बाद यूजर्स के द्वारा फॉरवर्ड किए जाने वाले वॉयस नोट्स यानी ऑडियो मैसेज की स्पीड को खुद से सेट कर पाएंगे. फिलहाल यह फीचर डेवलपिंग में है हाल ही में इस फीचर को IOS को मिले एक बीटा अपडेट में देखा गया था. इस फीचर में यूजर्स को प्लेबैक स्पीड सेट करने के लिए एक बटन मिलेगा. जिसकी मदद से यूजर्स ऑडियो मैसेज की प्लेबैक स्पीड को सेट कर पाएंगे. उम्मीद है कि यह फीचर एंड्रॉयड यूजर्स को भी जल्द ही मिलेगा.

अभी WhatsApp इस फीचर के अलावा ओर भी कई सारे फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जो यूजर्स के लिए जल्द ही रोल आउट किए जाएंगे. WhatsApp का एक फीचर है रिएक्शन नोटिफिकेशन, इसको फिलहाल टेस्ट किया जा रहा है इस फीचर को फिलहाल एंड्रॉयड बीटा वर्जन में टेस्ट किया जा रहा है यह फीचर IOS यूजर्स को पहले ही मिल चुका है और अब कंपनी इस फीचर को एंड्रॉयड यूजर के लिए रोल आउट कर रही है.

फिलहाल कंपनी ने ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है कि रिएक्शन नोटिफिकेशन फीचर को एंड्रॉयड यूजर्स के लिए कब तक रोल आउट किया जाएगा. हाल ही में सामने आए एक स्क्रीनशॉट के अनुसार आने वाले अपडेट में यह फीचर एंड्रॉयड यूजर के लिए रोल आउट किया जाएगा. इस फीचर के आ जाने से यूजर्स ग्रुप मैसेजिंग के लिए रिएक्शन नोटिफिकेशन को मैनेज कर पाएंगे.

यह भी पढें: Xiaomi लाया HyperCharge फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी, सिर्फ़ 8 मिनट में करे फ़ोन चार्ज