Whatsapp ने यूजर्स को दी बड़ी राहत,अब चुपचाप निकल सकेंगे ग्रुप से बाहर,किसी को नहीं लगेगी भनक

Whatsapp
Image credit- Pexels

Silently Exit Groups : वाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए एक कमाल का ऐसा फीचर लेकर आया है. जिससे यूजर्स की एक बहुत बड़ी टेंशन कम हो जाएगी.यूजर्स को उम्मीद नहीं रही होगी कि यह फीचर Whatsapp पर कभी उन्हें मिलेगा.

बता दें वॉट्सऐप ने अपने इस फीचर को नाम दिया है Silently Exit Groups . इस फीचर के जुड़ने से आप अब चुप-चाप ग्रुप से एग्जिट हो सकते हैं.

वॉट्सऐप मैसेजिंग ऐप का यह फीचर उन लोगों के लिए बहुत राहत का काम करेगा है. जो कई वॉट्सऐप ग्रुप से सिर्फ दूसरे मेंबर्स की वजह से एग्जिट नहीं कर पाते. खासकर फैमली ग्रुप्स से,क्योंकि आप जेसै ही एग्जिट करते हैं. परिवार के दूसरे सदस्य को को पता चल जाता है और इसलिए आप ग्रुप से बाहर नहीं निकल पाते हैं. 

Whatsapp Multiple Device Support Upgrade
credit : unsplash

ये हैं इस फीचर की खासियत

वॉट्सऐप के इस फीचर को WABetaInfo ने स्पॉट किया गया है. इस फीचर के आने के बाद किसी वॉट्सऐप ग्रुप से एग्जिट करने पर सिर्फ उस यूजर और ग्रुप एडमिन को ही इसकी जानकारी होगी.

ग्रुप के दूसरे मेंबर्स को आपके एग्जिट करने की जानकारी नहीं मिलेगी. फिलहाल वॉट्सऐप ग्रुप एग्जिट करने पर ऑटो जनरेटेड नोटिफिकेशन ग्रुप में चला आता है. यह नोटिफिकेशन ग्रुप में मौजूद सभी मेंबर्स को नजर आता है.

एंड्रॉयड और आईओएस दोनों पर करेगा काम


वॉट्सऐप ने इस फीचर की जानकारी कुछ वक्त पहले दी थी. कंपनी ने कम्यूनिटी फीचर की घोषणा के वक्त इस फीचर को लेकर भी जानकारी शेयर की थी.
यह फीचर वॉट्सऐप एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा. बता दें पिछले कुछ वक्त से वॉट्सऐप अपने ग्रुप्स के काम करने के तरीके को बेहतर कर रहा है.

ये भी पढ़ें : WhatsApp Feature: वॉट्सऐप के इस लेटेस्ट फीचर ने मचाया धमाल, यूजर्स में लगी इस्तेमाल करने की होड़

KGF Chapter 2 to RRR: इन पैन इंडिया फिल्मों का बजट आपको हैरान कर देगा Shubhi Sharma: जानिए ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ की नेट वर्थ और उनकी लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें Alia Bhatt, Ranbir Kapoor Wedding Gifts – महंगी डायमंड रिंग से लेकर 2.5 करोड़ रुपये की घड़ी Pooja Hooda: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस’ पूजा हुड्डा की नेट वर्थ आप सभी को हिला कर रख देगी Alia Bhatt, Ranbir Kapoor wedding: पावर कपल के नए रिश्तेदारों की लिस्ट – Sara Ali Khan से Kareena Kapoor तक KGF Chapter 2 released: यश स्टारर फिल्म ने तोड़े ये रिकॉर्ड, RRR को भी पछाड़ा Amrapali Dubey : जानिए कितना कमाती हैं ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ आम्रपाली दुबे और क्या है उनकी नेट वर्थ ये कारें आती हैं दो से ज़्यादा एयरबैग्स के साथ, कीमत 10 लाख से कम – Kia Seltos से Maruti Suzuki Baleno तक Anjali Raghav: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस ‘ अंजलि राघव की नेट वर्थ जानकर आपका दिमाग चकरा जाएगा Akshara Singh: ‘भोजपुरी क्वीन’ अक्षरा सिंह की नेट वर्थ सुन कर आप के कान खड़े हो जाएंगे