WhatsApp अब यूजर्स की खत्म करने जा रहा है ये बड़ी टेंशन, अब नहीं होगी आपको कोई परेशानी, देखें पूरी डीटेल

WhatsApp

WhatsApp अपने यूजर्स को अच्छे अनुभव देने के लिए एक से बढ़कर एक शानदार फिचर्स जोड़ता रहता है. जिसके कारण यूजर्स के लिए कई बार नए फीचर्स पर नजर रखना थोड़ा मुश्किल हो जाता है और वे न चाहते हुए भी नए फीचर्स से अनजान रह जाते हैं. इसलिए हम आपको WhatsApp के आने वाले नए फीचर्स के बारे में बताने वाले हैं.जो आपको व्हाट्सएप में होने वाले हर बदलाव के बारे में बताएगा.

प्राप्त जानकारी के अनुसार वॉट्सऐप कथित तौर पर एक नए चैटबॉट (Chatbot) की टेस्टिंग कर रहा है, जो आपको हर बार ऐप में एक नया फीचर जोड़े जाने पर जानकारी देगा. चलिए जानते हैं इसके बारे में कि ये कैसे काम करेगा .

चैटबॉट ऐसे करेगा यूजर्स की सहायता

वेबसाइट WABetaInfo के अनुसार, ऑफिशियस वॉट्सऐप चैटबॉट फिलहाल डेवलपमेंट की शुरुआती स्टेज में है. पब्लिकेशन द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि ऐप में एक नया वेरिफाइड चैटबॉट होगा. चैटबॉट की मदद से, यूजर्स ‘नए फीचर्स’, ‘टिप्स एंड ट्रिक’ और ‘प्राइवेसी और सेफ्टी’ के बारे में सबसे पहले जान पाएंगे.

होगा सिर्फ वन-वे कम्युनिकेशन

वॉट्सऐप अपने प्लेटफॉर्म पर केवल बिजनेस अकाउंट को वेरिफाई करता है लेकिन उनके विपरीत, आप इस चैटबॉट का जवाब नहीं दे पाएंगे। यह केवल रीड-ओनली अकाउंट होगा, इसलिए इसमें हमेशा वन-वे कम्युनिकेशन होगा। दरअसल, चैटबॉट का उद्देश्य यूजर्स को वॉट्सऐप के लेटेस्ट फीचर्स और अन्य डिटेल्स के बारे में सूचित करना है न कि फीडबैक और कम्प्लेंट्स लेना है। अगर आप वॉट्सऐप से संपर्क करना चाहते हैं, तो कंपनी द्वारा 2019 में लॉन्च की गई टिपलाइन सहित अन्य माध्यम भी हैं।

WhatsApp
Image Credit- Whatsapp

स्क्रीनशॉट के मुताबिक चैट में भेजे जाने वाले सभी मैसेज एंड-टू-एंड एनक्रिप्टेड होंगे. हालांकि, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि मैसेज को संभवतः एक साथ कई यूजर्स को प्रसारित किया जाएगा, जबकि रिप्लाई का सपोर्ट नहीं किया जाएगा यदि आप वॉट्सऐप चैटबॉट से मैसेज नहीं चाहते हैं, तो आप अकाउंट को ब्लॉक कर सकते हैं. यह फीचर अभी भी बीटा में है, इसलिए यह उन चुनिंदा यूजर्स को दिखाई दे सकती है जो बीटा प्रोग्राम में शामिल हो गए हैं.इस खबर को जनहित में शेयर करें.

ये भी पढ़ें : Solar AC : मार्केट में ये सोलर एसी मचा रहा है धूम, लगाने के बाद बिजली बिल से हमेशा के लिए मिल जाएगा छुटकारा, हाथों हाथ लपक रहे हैं लोग