comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeटेकWhatsapp New Service: अब घर बैठे फोन पर लीजिए पेंशन स्लिप, बस करना होगा ये आसान काम

Whatsapp New Service: अब घर बैठे फोन पर लीजिए पेंशन स्लिप, बस करना होगा ये आसान काम

Published Date:

Whatsapp New Service: मोबाइल पर आजकल हर सर्विस उपलब्ध है. व्हाट्सऐप अपने यूजर्स को नई सर्विस दे रहा है. इसमें आपको घर बैठे व्हाट्सऐप पर पेंशन स्लिप मिल जाएगी. इस सुविधा से पेंशनर्स व्हाट्सएप से मोबाइल नंबर पर मैसेज भेजकर अपने घरों में आराम से अपनी पेंशन स्लिप प्राप्त कर सकते हैं. यूजर्स का नाम पेंशन अकाउंट के सेविंग या करंट अकाउंट से जुड़ा होना चाहिए.

इस सुविधा से पेंशनर्स व्हाट्सएप से मोबाइल नंबर पर मैसेज भेजकर अपने घर में आराम से अपनी पेंशन स्लिप प्राप्त कर सकते हैं. SBI ने सीनियर सिटीजन को पेंशन स्लिप प्राप्त करने के लिए एक व्हाट्सएप सर्विस शुरू की है. यूजर्स का नाम पेंशन अकाउंट के सेविंग या करंट अकाउंट से जुड़ा होना चाहिए.

Whatsapp New Service कैसे होगी एक्टिवेट

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने सामान्य सेवाओं के लिए भी व्हाट्सएप बैंकिंग शुरू की है. इसके लिए दूसरा व्हाट्सएप नंबर जारी किया गया है. एसबीआई की व्हाट्सएप बैंकिंग से जुड़ने के लिए ग्राहकों को मोबाइल नंबर 7208933148 पर WAREG लिखकर मैसेज करना होगा. यह मैसेज उसी नंबर से भेजना होगा जिसपर ग्राहक व्हाट्सएप चलाते हों और व्हाट्सएप बैंकिंग की सुविधा का लाभ लेना चाहते हों.

Whatsapp New Service
Whatsapp New Service

अकाउंट होल्डर अपना बैलेंस चेक करने और शॉर्ट स्टेटमेंट प्राप्त करने के लिए भी व्हाट्सएप सर्विस का यूज कर सकते हैं. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ट्वीट किया है कि अब व्हाट्सएप पर अपनी पेंशन स्लिप प्राप्त करें. आराम से परेशानी मुक्त सर्विस का लाभ उठाएं. सर्विस का लाभ उठाने के लिए व्हाट्सएप पर 9022690226 पर “हाई” भेजें.

इसे भी पढ़ें: Apple Watch Safety: हाइवे में एक्सीडेंट होने पर आपकी जान बचा सकती है ऐपल वॉच, जानें फीचर्स

Don’t Miss : यहाँ है क्रिकेट का अड्डा, पाएं खेल सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Arpit Omer
Arpit Omerhttp://hindi.thevocalnews.com
अर्पित ओमर The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई लखनऊ यूनिवर्सिटी से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Petrol Diesel Price Update: पेट्रोल-डीजल की कीमतें कब तक रहेंगी स्थिर? जानें आज के ताजा भाव

Petrol Diesel Price Update: ग्‍लोबल मार्केट में कच्‍चे तेल...