4G सिम पर क्या आपको मिलेगी 5G सर्विस ? जानें इस सवाल का जबाव

5G
credit : iStock

5G : आजकल भारत में 5G को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है. लोग अपने अपने हिसाब से अंदाजा लगा रहे हैं कि कौन सी कम्पनी पहले 5G लेकर आएगी. क्या 4G फोन में 5G फोन सिम चल सकती है. अगर आपके मन भी कुछ इस तरह के सवाल चल रहे हैं तो आज हम आपको ऐसी जानकारी देने जा रहे हैं जिसके बाद आपके मन में जो सवाल उठ रहे हैं उनके जबाव आपको मिल जाएंगे. तो चलिए करते हैं शुरू.

जानकारी के अनुसार 15 अगस्त को इस सर्विस के बारे में बड़ी घोषणा की जा सकती है और उसके बाद अक्टूबर तक 5G सर्विस देश में दस्तक दे सकती है आपको बता दें कि 3G के बाद जब 4G सर्विस आई और Airtel, Vodafone और Idea जैसी कंपनियों ने जब अपनी सेवाएं शुरू की तो उस वक्त भी यूजर्स को नया सिम लेने को कहा था.

5g
credit : iStock

पुराने सिम पर यह सर्विस नहीं दी गई. इसमें Jio का जिक्र नहीं करेंगे. 5G सर्विस के लिए नए सिम की जरूरत नहीं है. 4G सिम पर भी 5G सर्विस दी जा सकती है.लेकिन ये ऑपरेटर पर निर्भर करेगा कि वह यूजर्स को इसी सिम पर नई सर्विस मुहैया कराता है या फिर नया सिम लेने के लिए दबाव डालता है. JIO देश में पहली ऐसी कंपनी बन सकती है जो सबसे पहले 5G लेकर आ सकती है. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि Jio ने भारत में 5G नेटवर्क की ट्रायल भी पूरे कर लिए हैं. उम्मीद करते हैं कि आपको ये जानकारी
अच्छी लगी है.

ये भी पढ़ें : Google Pay पर मिल रहा है शानदार कैशबैक, हाथ से ना जाने दें मौका, तुरंत देखें ये डिटेल