comscore
Thursday, February 2, 2023
- विज्ञापन -
HomeटेकWomen Safety Gadget: महिलाओं के साथ छेड़छाड़ करने वालों की अब खैर नहीं! मार्केट में आ गए प्रोटेक्टिव गैजेट, जानें खासियत

Women Safety Gadget: महिलाओं के साथ छेड़छाड़ करने वालों की अब खैर नहीं! मार्केट में आ गए प्रोटेक्टिव गैजेट, जानें खासियत

Published Date:

Women Safety Gadget: शहरों में महिलाओं की सेफ्टी बहुत जरूरी है. रोजाना बढ़ रहे क्राइम को देखते हुए सेफ्टी गैजेट बाजार में आए हैं जो महिलाओं की सेफ्टी में मददगार साबित होंगे. इन गैजेट्स को अपने पास रखकर महिलाएं हमेशा सुरक्षित रह सकती हैं. आइये जानते हैं कौन से गेजेट सेफ्टी देंगे.

साउंड ग्रेनेड एक गैर-घातक डिवाइस है जो 120 db जैसे जोरदार सायरन के साथ आता है. इसका वजन सिर्फ 20 ग्राम है. यह गैजेट 100 मीटर के भीतर किसी को भी अलार्म भेजकर चोरी, डकैती और अन्य खतरनाक स्थितियों से बचाने के लिए अलर्ट कर देता है.

कौन से Women Safety Gadget में डिवाइस हैं

Eyewatch SOS for women: इस ऐप में सेफ्टी फीचर है. ये डिवाइस यूजर्स को सुरक्षित स्थान तक पहुँचाने में मदद करती है. सेफ साइड पहुँचने पर आप अपने कॉन्टेक्ट्स के लोगों को सेफ होने का मैसेज भेज सकते हैं. ये आपके पास के ऑडियो वीडियो कैप्चर करके रजिस्टर कॉन्टेक्ट्स में भेजने का काम करता है.

Safety Torch with Shock effect: इस टॉर्च की LED में छिपे हुए इलेक्ट्रिक फ्लैशलाइट्स का लोगों पर बहुत मजबूत प्रभाव पड़ सकता है. सभी महिलाओं को इस पर्सनल प्रोटेक्टिव डिवाइस को हमेशा अपने पर्स या बैग में रखना चाहिए. शॉक इफेक्ट वाली रिचार्जेबल सेफ्टी टॉर्च एक अच्छा गैजेट है.

safety torch
safety torch

Safelet: इस डिवाइस के किनारे पर दो बटन बने होते हैं. इनका उपयोग माता-पिता से संपर्क करने या किसी को भी संदेश भेजने के लिए किया जा सकता है. यह एक पहनने वाला गैजेट है जिसे महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखकर बनाया गया है. इसमें वॉयस रिकॉर्डिंग का फीचर भी उपलब्ध रहता है. इसके लिए यह यूजर के मोबाइल फोन के साथ सिंक हो जाता है. खतरनाक स्थिति में तुरंत ऐप के भीतर से ही इमरजेंसी नंबर को डायल कर सकते हैं.

Pepper Spray Pistol: काली मिर्च या उसका स्प्रे बहुत सालों से महिलाओं के एक हथियार का काम करता है. पेपर स्प्रे पिस्टल महिलाओं के लिए एक कानूनी रूप से स्वीकृत हथियार में से एक है. इसका उपयोग महिलाएं आत्मरक्षा के लिए कर सकती हैं.

इसे भी पढ़ें: Fire Boltt Rocket: डिस्काउंट ऑफर के साथ आई सिल्वर ग्रे कलर की ब्लूटूथ कालिंग वाली स्मार्टवॉच, जानें कीमत

Don’t Miss : यहाँ है क्रिकेट का अड्डा, पाएं खेल सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Arpit Omer
Arpit Omerhttp://hindi.thevocalnews.com
अर्पित ओमर The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई लखनऊ यूनिवर्सिटी से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

शॉट हो तो ऐसा! Suryakumar Yadav ने घुटना टेक ठोका टावर से ऊंचा छक्का, देखें ये हैरतअंगेज वीडियो

Suryakumar Yadav: इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के...

Lenovo IdeaPad: 40% के डिस्काउंट पर मिल रहा ये झपीट लैपटॉप, वजन और कीमत दोनों हैं कम

Lenovo IdeaPad: अगर आप नया लैपटाप लेने की प्लानिंग...