Xiaomi ने भारतीय बाज़ार में पेश किया सबसे सस्ता Redmi Note 10T 5G स्मार्टफोन, मिलेंगे दमदार फीचर्स

Image credit: webmedia

चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने अपना नया Redmi Note 10T 5G स्मार्टफोन मंगलवार को भारतीय बाज़ार में लॉन्च कर दिया है. बतादें, ये Redmi Note 10 सीरीज का पांचवा मॉडल है. मान जा रहा है यह भारत के सबसे सस्ते 5जी फोन में से एक है. फोन की कीमत 14 हजार से भी कम है. हालांकि, कंपनी ने फिलहाल इंट्रोडक्टरी प्राइस की घोषणा की है, जो बाद में बढ़ाई जा सकती है. इस फोन की पहली सेल 26 जुलाई को होगी. Amazon, Mi.com, Mi Home स्टोर के साथ साथ ऑफलाइन स्टोर्स पर भी ये फोन बिक्री के लिए उपलब्ध होगा.

Redmi Note 10T 5G स्पेसिफिकेशन्स

डुअल-सिम (नैनो) रेडमी नोट 10टी 5जी फोन एंड्रॉयड 11 पर आधारित MIUI पर काम करता है. इसमें 6.5 इंच का फुल-एचडी+ (1,080×2,400 पिक्सल) डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिफ्रेश रेट 90 हर्ट्ज़ और आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है. फोन ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डायमेंसिटी 700 प्रोसेसर से लैस है, जिसके साथ 6GB रैम को जोड़ा गया है. फोटोग्राफी के लिए रेडमी नोट 10टी 5जी फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसका प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है. इसके साथ 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा शामिल है. सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है.

रेडमी नोट 10टी 5जी फोन की स्टोरेज 64 जीबी और 128 जीबी है. फोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया जा सकता है. सेंसर में एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप, मैग्नेटोमीटर और एक प्रॉक्सिमिटी सेंसर शामिल हैं. फोन में 5,000 एमएएच की बैटरी दी गई है, जिसके साथ 18 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मौजूद है.

ये भी पढ़ें: ये 4 धांसू स्मार्टफोन इस हफ्ते होंगे भारत में लॉन्च, जानिए इनके फीचर्स और कीमत