ICC Test Championship :अंकतालिका में भारत से ऊपर किस टीम को मिली जगह?

ICC ने टेस्ट चैंपियनशिप के अंक तालिका को शेयर किया है। इस अंक तालिका में भारतीय क्रिकेट टीम को दूसरा जगह मिला है। वहीं टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में भी श्रीलंका सबसे ऊपर पहुंच चुकी है। अभी तक की अंक तालिका पर नजर दे तो श्रीलंका पहले, वहीं भारत क्रिकेट टीम दूसरे और पाकिस्तान तीसरे नंबर पर स्थापित है। वेस्टइंडीज चौथे और इंग्लैंड पांचवें नंबर पर है।

जबकि न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश क्रिकेट टीम 2021-23 टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक अपना पहला मैच नहीं खेला है। न्यूजीलैंड अपना पहला मैच भारत के साथ खेल रहा है। जबकि बांग्लादेश जल्द ही पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगा।

श्रीलंका को पहला रैंक आने का वजह श्रीलंका वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मैच 187 रनों से जीतना है। इसकी वजह से प्वाइंट प्रतिशत में श्रीलंका बाकी सभी देशों से बहुत आगे हैं।

भारत ने 2021-23 चैंपियंस ट्रॉफी में चार मैच खेले हैं। इनमें से दो में जीत हासिल कर 26 प्वाइंट प्राप्त कर लिया है। वहीं श्रीलंका ने अपना एकमात्र मैच जीता है और 100 फीसदी प्वाइंट्स हासिल करके अंकतालिका में पहले स्थान पर बना हुआ है।

ये भी पढ़ें: दो दिग्गज भारतीय क्रिकेटर ने एक दूसरे का उड़ाया मजाक, ट्वीट में नोटबंदी को भी लपेटा