comscore
Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

IND vs BAN: एडिलेड में पहले बल्लेबाजी करेगा भारत, बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का लिया निर्णय

Published Date:

टी20 विश्वकप (T20 World Cup 2022) में बुधवार को दूसरा मैच भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN ) के बीच खेला जा रहा है। दोनों टीमें इस मुकाबले को जीतकर सेमीफाइनल में जगह पक्की करना चाहेंगी।इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

IND vs BAN लाइव प्रसारण

भारत और बांग्लादेश के बीच एडिलेड में होने वाले इस मैच के लाइव प्रसारण भारत में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर होगी। मोबाइल यूजर्स हॉटस्टार ऐप के साथ जियो टीवी जैसी मोबाइल लाइव टीवी ऐप पर भी मैच देख सकते हो।

हेड टू हेड और पिच रिपोर्ट

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ 11 में से 10 मैच जीते हैं। टी20 वर्ल्ड कप में 3 बार आमना-सामना हुआ है। तीनों बार भारत जीता है। एडिलेड में 8 टी20 मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 3 बार जीत हासिल की है। दूसरी बार बैटिंग करने वाली टीम 4 बार जीती है।

यह इस विश्व कप में एडिलेड का पहला मैच होगा और यह पिच थोड़ी अलग चुनौती पेश करेगी स्ट्रेट बाउंड्री लंबी है और स्पिनर्स को गेंद ऊपर पिच करने पर मदद मिलेगी।यहां पहली पारी का औसत स्कोर 155 है। दूसरी पारी का औसत स्कोर 144 है।

ind vs ban
Image credit : Quora

60 प्रतिशत बारिश की संभावना

इस टी20 वर्ल्ड कप में बारिश की वजह से सुपर-12 के कई मैच धुले हैं। सेमीफाइनल और फाइनल को छोड़कर किसी भी मैच के लिए रिजर्व डे नहीं रखा गया है। ऑस्ट्रेलिया के मौसम विभाग के अनुसार एडिलेड में बुधवार को 60 प्रतिशत बारिश की संभावना है। यहां ठंड भी बहुत है। उच्चतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस है।

सुपर-12 में अबतक का सफर

अगर इस टी-20 वर्ल्ड कप की बात करें तो टीम इंडिया का यह चौथा मैच है. भारत ने अभी तक सुपर-12 स्टेज में पाकिस्तान, नीदरलैंड्स और साउथ अफ्रीका का सामना किया है. टीम इंडिया ने पाकिस्तान-नीदरलैंड्स को हराया है, जबकि साउथ अफ्रीका से उसे मात मिली है।

ind vs ban

बांग्लादेश ने भी अभी तक इस वर्ल्ड कप में 3 मैच खेले हैं और 2 में उसे जीत मिली है. बांग्लादेश ने नीदरलैंड्स और जिम्बाब्वे को मात दी है, जबकि साउथ अफ्रीका से उसे हार झेलनी पड़ी है. हालांकि, उसके दो मुश्किल मैच यानी भारत और पाकिस्तान अभी बाकी हैं।

IND vs BAN की संभावित प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह

बांग्लादेश: नाजमउत हुसैन, सौम्य सरकार, लिटन दास, शाकिब अल हसन (कप्तान), आसिफ हुसैन, मुसद्दक हुसैन, नुरुल हसन (विकेट कीपर), यासिर अली, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, मुस्तफिकुर रहमान

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Redmi 5G Smartphone: 11 हजार की छूट के साथ खरीदें ये मोबाइल, जानें इसके जबरदस्त फीचर्स

Redmi 5G Smartphone: भारतीय मार्केट में कुछ स्मार्टफोन ब्रांड्स...