OnePlus TV U1S सीरीज 4K रेजोल्यूशन के साथ, 30W स्पीकर, Android TV 10 भारत में लॉन्च

Image credit: webmedia

OnePlus TV U1S सीरीज वनप्लस के गामा इंजन के साथ आता है जो सिनेमाई देखने का अनुभव देने के लिए 50 से अधिक एआई एल्गोरिदम का उपयोग करता है।

OnePlus TV U1S सीरीज में डॉल्बी ऑडियो है, OnePlus TV U1S सीरीज की शुरुआत 39,999 रुपये से होती है जबकि OnePlus TV U1S सीरीज ऑक्सीजनप्ले 2.0 के साथ आता है

OnePlus TV U1S सीरीज को आज यानी 10 जून को कंपनी के समर लॉन्च इवेंट में भारत में लॉन्च कर दिया गया है। टेलीविज़न श्रृंखला तीन आकारों में आती है, 50-इंच, 55-इंच और 65-इंच, जिनमें से सभी में 4K डिस्प्ले रिज़ॉल्यूशन है। OnePlus TV U1S सीरीज में HDR10+, HLG और MEMC सपोर्ट भी है। टेलीविज़न में पतले बेज़ेल्स हैं और डायनाडियो के साथ सह-ट्यून किए गए डॉल्बी ऑडियो के समर्थन के साथ 30W स्पीकर के साथ आते हैं। OnePlus ने OnePlus TV U1S सीरीज के साथ OnePlus Nord CE 5G स्मार्टफोन भी लॉन्च किया।

OnePlus TV U1S सीरीज की भारत में कीमत

OnePlus TV U1S सीरीज की कीमत Rs. 50-इंच मॉडल के लिए 39,999 रुपये। 55-इंच मॉडल के लिए 47,999, और रु। 65-इंच मॉडल के लिए 62,999। वे रेड केबल क्लब, फ्लिपकार्ट प्लस के सदस्यों और अमेज़ॅन प्राइम सदस्यों के लिए आज रात 9 बजे से बिक्री पर जाएंगे। टीवी मॉडल के लिए ओपन सेल कल 11 जून से वनप्लस वेबसाइट, फ्लिपकार्ट और अमेज़ॅन के माध्यम से शुरू होगी।

OnePlus TV U1S सीरीज के स्पेसिफिकेशन, फीचर्स

OnePlus TV U1S सीरीज 50-इंच, 55-इंच और 65-इंच मॉडल में उपलब्ध है, जिनमें से सभी में 4K (3,840×2,160 पिक्सल) रिज़ॉल्यूशन 10-बिट रंग गहराई और 93 प्रतिशत DCI-P3 उच्च रंग के साथ कवरेज है। सटीकता और डेल्टा ई 2 से कम, कंपनी ने कहा। वे वनप्लस के गामा इंजन द्वारा संचालित हैं जो 50 से अधिक एआई एल्गोरिदम का उपयोग करता है जैसे शोर में कमी, एमईएमसी, एफसीसी, एंटी-अलियासिंग, सुपर रिज़ॉल्यूशन, और एक सिनेमाई देखने का अनुभव प्रदान करने के लिए। वे Android TV 10 पर शीर्ष पर OxygenPlay 2.0 के साथ चलते हैं। OnePlus TV U1S सीरीज HDR10+ सपोर्ट के साथ आता है। ऑडियो को 30W स्पीकर द्वारा नियंत्रित किया जाता है जो डॉल्बी ऑडियो को डायनाडियो के साथ सह-ट्यून करता है। मल्टीकास्ट के साथ, दो स्मार्टफोन एक बार में टीवी मॉडल पर अपने डिस्प्ले कास्ट कर सकते हैं। टीवी मॉडल वनप्लस बड्स के साथ क्विक कनेक्ट फीचर के साथ भी आते हैं।

कनेक्टिविटी के लिए इसमें तीन एचडीएमआई पोर्ट, दो यूएसबी पोर्ट और एक ईथरनेट जैक है। टीवी मॉडल में एचडीएमआई 2.1 और ईएआरसी फीचर भी हैं। वनप्लस कनेक्ट ऐप का उपयोग टीवी को नियंत्रित करने और किड्स मोड को सक्षम करने के लिए किया जा सकता है जो उपयोगकर्ताओं को कुछ सामग्री को ब्लॉक करने की अनुमति देता है। वनप्लस कनेक्ट 2.0 पांच लोगों को टीवी का नियंत्रण देता है। वनप्लस टीवी यू1एस सीरीज दूर के माइक्रोफोन और स्पीक नाउ फीचर के साथ आता है जो आपको ‘ओके गूगल’ वॉयस कमांड से टीवी को नियंत्रित करने की सुविधा देता है।

एक डेटा सेवर मोड भी है जिसका उपयोग टीवी पर चलने वाले विभिन्न ऐप्स के साथ किया जा सकता है। वनप्लस वॉच कंट्रोल भी है और जब स्मार्टवॉच को टीवी मॉडल से जोड़ा जाता है, तो उपयोगकर्ता के सो जाने पर वे 30 मिनट के बाद बंद हो जाएंगे। OnePlus TV U1S सीरीज Amazon Alexa के साथ भी काम करती है।

वनप्लस एक बाहरी वनप्लस टीवी कैमरा भी पेश कर रहा है जिसमें फुल-एचडी रिज़ॉल्यूशन है, शोर में कमी के साथ बिल्ट-इन डुअल माइक, एक चुंबकीय धारक, और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट द्वारा संचालित है।

यह भी पढ़ें: OnePlus ने स्मार्टफोन की सफलता के बाद Android TV को किया लांच