कुदरत का करिश्मा: दो सिर और तीन आंखों के साथ बछड़ा हुआ पैदा तो लोगों ने दुर्गा का अवतार मानकर की पूजा

Viral Video

सोशल मीडिया पर रोजाना कई वीडियो वायरल (Viral Video) होते रहते हैं. लेकिन इन दिनों एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर शायद आप ये ही कहेंगे कि ये कुदरत का करिश्मा ही है. ओडिशा (Odisha) के नबरंगपुर जिले के एक किसान के यहां पर नवरात्रि के अवसर पर दो सिर और तीन आंखों के साथ गाय के एक बछले ने जन्म लिया है. इस बछड़े को देखकर पहले को घर वाले भी हैरान रह गए. फिर इसके बाद इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. जिसके बाद से यह बछड़ा अब सुर्खियों में आ गया है.

वहीं इस मामले का वीडियो जब वायरल होने लगा तो बीजापारा गांव के लोगों ने दो सिर वाले बछड़े को दुर्गा अवतार के रूप में पूजा करना शुरू कर दिया है. जिसके कारण वहां पर इस बछड़े को देखने के लिए भीड़ सी लग गई है. नीचे दिए वीडियो में आप देख सकते हैं कि गाय और उसका नया बछड़ा दोनों में साथ में मौजूद दिखाई दे रहे हैं. इसमें देखें कि बछड़ा गाय का दूध पीने के लिए कोशिश करता है लेकिन दो सिर होने की वजह से उसे मां का दूध पीने में परेशानी हो रही है.

दो साल पहले खरीदी थी गाय

इस बात की जानकारी Suffian सूफ़ियान ने अपने ट्वीटर पर एक पोस्ट शेयर कर दी है, जो कि एक पत्रकार हैं. वहीं गाय के मालिक किसान धनीराम (Dhaniram) ने दो साल पहले गाय खरीदी थी. गाय ने गर्भ धारण करने के बाद जब बछड़े को जन्म दिया तो किसान ने देखा कि उस बछड़े के दो सिर और तीन आंख हैं. जिसके बाद सभी हैरान रह गए.

वहीं धनीराम के बेटे ने बताया है कि दो सिर होने पर बछड़े को अपनी मां से दूध पीने में परेशानी हो रही है, इसलिए बछड़े के लिए दूध बाहर से खरीदकर पिलाया जा रहा है. वहीं ओडिशा में दो सिर और तीन आंखों वाले बछड़े को पैदा होने पर गांव के लोग बछड़े को दक्षिण की ओर मुंह करके पूजा कर रहे हैं, क्योंकि उनके इस दिशा में मुंह करके पूजा करना पवित्र माना जाता हैं.

बच्चों के लिए कौन-सी वैक्सीन तैयार? किन बच्चों को मिलेगा वैक्सीन लगवाने का पहला मौका?

ये भी पढ़ें: स्टेज पर दूल्हे की लंबाई के आगे छोटी पड़ गई दुल्हन, फिर ऐसे पूरी हुई जयमाला