comscore
Thursday, December 1, 2022
- विज्ञापन -

Optical Illusion: इन बर्फ से लदे पहाड़ों के बीच छिपा है एक तेंदुआ,99 प्रतिशत लोग हुए ढूंढ़ने में फेल

Published Date:

Optical Illusion: सोशल मीडिया पर आजकल अलग अलग ट्रैंड चलते रहते हैं उन्हीं में से एक है Optical Illusion । आप्टीकल इल्यूजन में हमें अलग अलग पहेली हल करनी होती है। कभी कुछ खोजना होता है तो कभी किसी तस्वीर में अंतर पता करना होता है।ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) ने इंटरनेट पर आग लगा दी है। लेकिन ये लोगों को एक तरह से परेशान भी कर रहा है। उनमें से कुछ चित्र यह बताते हैं कि व्यक्ति के दिमाग का कौन-सा भाग ज्यादा डॉमिनिट करता हैं जबकि कुछ व्यक्ति के पर्सनैलिटी के बारे में जानकारी देते हैं।इंटरनेट पर वायरल इस तस्वीर को आप ऑप्टिकल इल्यूजन का बिल्कुल सही उदाहरण मान सकते हैं। इस तस्वीर को ध्यान देखिए और बताइए कि इसमें तेंदुआ कहां पर छुपा है। कई लोगों को बहुत खोजने के बाद भी तेंदुआ कहीं नजर नहीं आया है। अच्छे अच्छे लोगों का इस तस्वीर को देखने के बाद दिमाग घूम जाएगा और शायद ही वो तेंदुए को खोज पाएं। आइए देखते हैं कि इस तस्वीर में क्या छुपा है। इस तस्वीर में आपको पहाड़ और उन पर पड़ी बर्फ नजर आ रही होगी लेकिन इस तस्वीर में 1 तेंदुआ भी छुपा हुआ है। आपको उस तेंदुए को खोजना है और अपने आप को जीनियस साबित करना है। अगर आप 30 सेकेंड में तेंदुए को खोज लेंगे तो आपको सबसे बड़ा जीनियस कहा जाएगा।रूसी कार्टूनिस्ट वेलेंटाइन डबिनिन द्वारा डिजाइन किए गए विजन टेस्ट का दावा है कि दुनिया की आबादी का केवल 1% ही तस्वीर में छिपे हुए तेंदुए को 1 मिनट से भी कम समय में ढूंढ सकता है।

ऐसे सोल्व होगा Optical Illusion:

इस तस्वीर ने बहुत से लोगों का माथा दर्द कर दिया है। क्योंकि तस्वीर में 1 तेंदुआ छुपा हुआ हैं लेकिन अधिकतर लोगों को सिर्फ और सिर्फ पहाड़ और उन पर पडीम बर्फ ही नजर आ रही है।अगर आप इस पहेली को सुलझाना चाहते हैं तो सिर्फ आंखों का ही नहीं, दिमाग का भी इस्तेमाल करें। जी हां, अगर आपको पहेली सुलझानी है तो जरूरत है कि आप तस्वीर को बहुत गौर से देखें। अगर कुछ समझ नहीं आ रहा, तो आपको बता दें कि आपको तस्वीर के कोनों में देखना होगा तब शायद आप ढूंढ़ पाएं।अगर अब भी नहीं मिला तो आप ऊपर दी गई तस्वीर में तेंदुए का देख सकते हैं।

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vivo Cheapest Smartphone: आ गया वीवो का सस्ता और धांसू फीचर वाला मोबाइल, जानें डिटेल्स

Vivo Cheapest Smartphone:वैसे तो मार्केट में हर स्मार्टफोन एक...

Realme Best Smartphone: बेहतरीन फीचर्स के साथ इस मोबाइल की कीमत है बहुत कम, जानें डिटेल्स

Realme Best Smartphone: रियलमी के स्मार्टफोन लोगों को काफी...

Toyota Innova Electric: पहली बार सड़कों पर दौड़ती दिखी MPV, झलक देख आप भी हो जाएंगे इम्प्रेस

Toyota Motor (टोयोटा मोटर) ने हाल ही में इंडोनेशिया...

E-Shram Card: अब व्यापारियों को भी मिलेगी हर महीने पेंशन, सरकार ने चलाई ये खास स्कीम

E-Shram Card: केंद्र सरकार द्वारा कई सारी ऐसी योजनाओं...

Samsung Galaxy A54: मार्केट में आया सैमसंग का धांसू स्मार्टफोन, फीचर्स उड़ा देंगे होश!

Samsung Galaxy A54:मार्केट में एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन...