बच्ची का वीडियो देख उपराज्यपाल ने शिक्षा विभाग को 48 घंटे में नीति बनाने के दिए निर्देश

Mairoo Irfan

जम्मू कश्मीर की रहने वाली एक छह साल की बच्ची मैरू इरफान (Mairoo Irfan) का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में मैरू इरफान ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा है कि हम छोटे बच्चों पर ऑनलाइन क्लास का इतना काम क्यों रखते हैं? वीडियो में बच्ची बता रही है कि मैं सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक ऑनकाइन क्लास लेती हूं. हम बच्चों पर पढ़ाई का इतना काम क्यों रखा जाता है.

वहीं जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल ने मनोज सिन्हा बच्ची के इस वीडियो को देखकर ट्वीट कर कहा कि बहुत ही मनमोहक शिकायत है. स्कूली बच्चों पर होमवर्क का बोझ कम करने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग को 48 घंटे के भीतर नीति बनाने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने कहा कि बचपन की मासूमियत भगवान का उपहार है और उनके दिन जीवंत, आनंद और आनंद से भरे होने चाहिए.

आपको बता दें कि यह छह साल की बच्ची का यह वीडियो नम्रता वखलू ने शेयर किया है. बच्ची की शिकायत का यह वीडियो सोशल मीडिया पर लोगों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है. इस वीडियो में बच्ची ऑनलाइन पढ़ाई की क्लास को लेकर शिकायत कर रही है. बच्ची का कहना है कि बच्चों पर इतना काम क्यों रखा जाता है.

वहीं बच्ची यह वीडियो जब जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल के संज्ञान में आया तो उन्होंने कहा कि यह बहुत ही मनमोहक शिकायत है. इसके बाद उन्होंने कहा कि स्कूली बच्चों पर होमवर्क का बोझ कम करने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग को 48 घंटे में नीति बनाने का निर्देश दिया गया है.

ये भी पढ़ें: फैशन सेंस में बॉलीवुड एक्टर्स को मात देने वाले 5भारतीय क्रिकेटर्स