Viral photo: शादी के लिए बेताब एक शख्स ने जगह-जगह लगवाएं अपने पोस्टर, लोग देखकर हुए हैरान

viral photo
Image credit: social media

Viral photo: आजकल के समय में अधिकतर लोग शादी के लिए कई ऑनलाइन मैरिज वेबसाइट का सहारा लेते हैं. जिससे उन्हें अपने मनपसंद जीवनसाथी को चुनने का मौका मिल जाता है. लेकिन लंदन के निवासी मोहम्मद मलिक ने अपना जीवनसाथी ढूंढने का एक अनोखा तरीका अपनाया है. जिसे आम लोगों द्वारा काफी पसंद भी किया जा रहा है. जोकि इस समय सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं.दरसल उन्होंने विवाह के लिए शहर में होर्डिंग लगाकर पूरे शहर को अपनेे लिए लड़की ढूंढ़ने को कहा. आइये जानते हैं कि इन तस्वीरों का राज़.

दरअसल, लंदन के रहने वाले 29 वर्षीय इस शख्स का नाम मोहम्मद मलिक है जोकि बर्मिघम को भी अपना दूसरा घर बताते हैं. इन्होंने अपनी शादी करने का एक बेहद खास तरीका अपनाया है. खास बात यह है कि मलिक जी अरेंज मैरिज के खिलाफ नहीं है लेकिन वो एक ऐसे जीवनसाथी को चुनना चाहते है जो उनकी पसंद की हो.

फिलहाल में ही, मोहम्मद मलिक की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं. जिसमें वह जीवनसाथी की तलाश मे जगह – जगह होर्डिंग लगवा रहे हैं. इस 20 फिट ऊंची होर्डिंग में वह स्टाइल से लेटे हुए ऊंगली से उस ओर इशारा करते हुए दिखाई दे रहे हैं जहां लिखा है कि ‘मुझे अरेंज मैरिज से बचा लो.’
यह होर्डिंग्स उन्होंने यूनाइटेड किंगडम के बर्मिघम शहर मे जगह- जगह लगवा दिए हैं. जिससे सारा शहर उनके लिए लड़की ढूंढ़ने में उनकी मदद करें.

viral photo

मोहम्मद मलिक को चाहिए ऐसा जीवनसाथी

मलिक को शादी के लिए 20 से 30 वर्ष आयु की मुस्लिम लड़की चाहिए. वह अपने माँ-बाप की इकलौती संतान हैं. इसलिए वह चाहते हैं कि लड़की घर परिवार को संभालने वाली हो. इसके साथ ही वह अपने जीवनसाथी में सुंदरता, सुशीलता का गुण भी चाहते हैं. उन्होंने लड़की में क्या गुण होने चाहिए के अलावा अपने बारे में बताते हुए कहा वह 5 फ़ीट 4 इंच लम्बे हैं.

शादी के लिए बनाई बेबसाइट

अपने लिए एक अच्छे जीवनसाथी की तलाश में उन्होंने एक खुद की Findmailkawife.com. नाम से वेबसाइट भी बना दी, जहां लड़कियां उनसे संपर्क कर सकती हैं. उन्होंने इस वेबसाइट में अपनी पसंद नापसंद के बारे में भी खुलकर बताया है. हम आशा करते हैं कि लंदन निवासी मोहम्मद मलिक को अपने इस अनोखे अंदाज से अपना जीवनसाथी खोजने में कामयाबी मिलेगी.