सोशल मीडिया पर छाई महिला की जुगाड़, जिम साइकिल को बनाया ‘गेहूं पीसने की मशीन’

Vedio viral on chakki
Image Credits: Twitter

भारत के लोग जुगाड़ करने में सबसे आगे हैं. वहीं कई लोग ऐसे हैं जो जुगाड़ कर अपना जीवनयापन कर रहे हैं. अब एक महिला अपनी जुगाड़ के कारण सोशल मीडिया पर काफी छाई हुई है. इस महिला ने जिम साइकिल को गेहूं पीसने की मशीन बना दिया है. महिला की यह जुगाड़ लोगों को काफी पसंद आ रही है. लोगों का कहना है कि इससे गेहूं भी पिस रहे हैं और यह स्वास्थ्य के लिए भी काफी फायदेमंद हैं.

दरअसल, इस वीडियो को आईएस ऑफिसर अवनीश शरण (Avnish Sharan) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. जिसके बाद से यह वीडियो वायरल हो गया है. आपको वीडियो में देख सकते हैं कि कितनी आसानी से महिला जिम वाली साइकिल से गेहूं पीसती हुई दिखाई दे रही है. महिला जैसे ही साइकिल में पैडल मारती है तो दूसरी तरफ से गेहूं पिसकर निकलने लगता है. आईएस ऑफिस ने इस वीडियो को शेयर लिखा है कि ‘गजब का अविष्कार काम भी और कसरत भी’.

आपको बता दें कि इस वीडियो में महिला का कहना है कि ‘छोटा सा जिम जो आप घर पर लगा सकते है. आप इससे व्यायाम भी कर वजन भी घटा सकते हैं. साथ ही गेहूं पीसकर ताजे आटे की रोटी भी बना सकते हैं. उन्होंने कहा कि इस मशीन को कोई भी चला सकता है महिला से लेकर आदमी और बच्चे सब.

इसके बाद उन्होंने कहा कि इस मशीन का सबसे ज्यादा फायदा औरतों को है क्योंकि महिलाओ को योग करने और टहलने का मौका नहीं मिल पाता है. इसलिए महिलाएं घर में ही एक्सरसाइज भी कर आटा भी आसानी से पीस
सकती हैं ‘.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान में वकील को काटने पर ‘दो कुत्तों’ को मिली मौत की सज़ा, फैसले से हर कोई हैरान