‘कार में बिठाया…फिर मारे थप्पड़…और आखिर में काट दिया गला’, अफगान कॉमेडियन खाशा की तालिबान द्वारा बेरहम हत्या का वीडियो वायरल

video screengrab

अफगानिस्तान (Afghanistan) के प्रमुख हिस्सों पर कब्जा जमाने के साथ ही तालिबान (Taliban) ने अपनी क्रूरता दिखानी शुरू कर दी है. कुछ दिन पहले तालिबान ने देश के एक फेमस कॉमेडियन नजर मोहम्मद (Nazar Mohammad) उर्फ खासा जवान (Khasha Zwan) की कंधार प्रांत (Kandhar) में हत्या कर दी थी. अब चरमपंथी संगठन ने हत्या से पहले का एक वीडियो जारी किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि कॉमेडियन को थप्पड़ मारा जा रहा है. वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ खाशा कांधार पुलिस में भी काम कर चुके थे. हालांकि वॉशिंगटन पोस्ट की एक रिपोर्ट मुताबिक़ खाशा का पुलिस से किसी भी तरह का संबंध साफ़ नहीं है. पिछले हफ्ते उन्हें देर रात घर जबरन घर से बाहर निकालकर आतंकियों ने मार डाला था. खाशा के परिवार वालों ने हमले के लिए तालिबान को जिम्मेदार ठहराया है लेकिन तालिबान के प्रवक्ता सुहैल शाहीन ने इस हत्या से इनकार किया है लेकिन कहा है कि इसकी जांच की जाएगी.

तालिबान ने गला काटकर की कॉमेडियन की हत्या

वीडियो में देखा जा सकता है कि तालिबानी लड़ाके कॉमेडियन नजर मोहम्मद को कार में बिठाते हैं. इसमें देखा जा सकता है कि तालिबानी लड़ाके हथियारों को लेकर कार में बैठे हुए हैं और कॉमेडियन को थप्पड़ मार रहे हैं. इसके अवाला, वे स्थानीय भाषा में नजर मोहम्मद से कुछ कहते हुए भी दिखाई दे रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि तालिबान ने पहले कॉमेडियन को उसके घर से पकड़ा और फिर उसे एक पेड़ से बांध दिया. इसके बाद गला काटकर उसकी हत्या कर दी गई. स्थानीय पुलिस के रूप में काम करने वाले कॉमेडियन को गला कटे हुए जमीन पर पड़ा पाया गया.

ये भी पढ़ें: ‘तालिबान पर हवाई हमले जारी रखेगा अमेरिका’ कहा- अफ़ग़ान सुरक्षाबलों की करेंगे मदद

SHARE