बांग्लादेश: फैक्ट्री में भीषण आग लगने से 52 लोगों की हुई मौत, 50 से अधिक झुलसे

fire In Bangladesh
Image Credits: Ani/Twitter

बांग्लादेश (Bangladesh) की राजधानी ढाका के बाहरी क्षेत्र में एक जूस फैक्ट्री में आग लगने से 52 लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि करीब 50 से ज्‍यादा लोग इस घटना में झुलस गए हैं. रिपोर्टों से मिली जानकारी के मुताबिक आग इमारत के भूतल में लगी है जो केमिकल्‍स और प्लास्टिक की बोतलों के कारण तेजी से फैल गई. वहीं दमकर विभाग की कई गाड़ियां मौक पर पहुंच गई है. आग को काबू में का प्रयास लगातार जारी है.

‘ढाका ट्रिब्यून’ की खबर के मुताबिक इस हादसे में 52 लोगों की मौत हो गई है. इसके अलावा 50 से अधिक लोग झुलस गए हैं. वहीं भीषण आग से बचने के लिए कई मजदूर इमारत से कूद गए हैं.

वहीं दमकल अधिकारियों ने बताया कि ताजा आग गुरुवार दोपहर ढाका के बाहर एक औद्योगिक शहर रूपगंज में हाशेम फूड एंड बेवरेज फैक्ट्री में लगी और लगभग 24 घंटे बाद भी भड़की हुई थी. आपको बता दें कि पुलिस ने शुरू में मरने वालों की संख्या तीन बताई थी, लेकिन जब दमकलकर्मी ऊपरी मंजिलों पर पहुंचे और फंसे हुए श्रमिकों के दर्जनों शवों को बाहर निकालना शुरू किया तो मृतकों की संख्या में इजाफा हुआ.

दरअसल, आग बृहस्पतिवार को लगी थी लेकिन 24 घंटे बाद भी इस फेक्ट्री में आग धधक रही थी. जिसके बाद से लगातार दमकल विभाग की गाड़ियों ने आगे को बुझाने का प्रयास किया. वहीं सड़कों पर देख रहे लोगों के आंसुओं और चीख-पुकार के बीच जले पीड़ितों को एम्बुलेंस में ले जाया गया है.

ये भी पढ़ें: ‘दुनिया की सबसे छोटी गाय’ बनी सेलिब्रिटी, जानें क्या है रानी की कहानी