- विज्ञापन -
Home दुनिया Bangladesh: फांसी की सजा होने के बाद कार्ट से भाग निकले दो...

Bangladesh: फांसी की सजा होने के बाद कार्ट से भाग निकले दो आंतकवादी, देश में ‘रेड अलर्ट’ जारी

Terrorist Escaped in Bangladesh
Image Credits: Pixabay
- विज्ञापन -

Bangladesh: बांग्लादेश से एक ऐसी हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है, जानकारी मिली है कि फांसी की सजा पाए जाने के बाद सुरक्षा घेरे को तोड़ते हुए कार्ट से दो आतंकवादी (Terrorist Escaped) भाग निकले हैं, जिससे अब देश में रेड अलर्ट जारी कर दिया है. बता दें कि ये दोनों आतंकवादी, प्रतिबंधित समूह अंसारुल्ला बांग्ला टीम (एबीटी) के सदस्य बताए जाते हैं.

दरअसल, बांग्लादेशी-अमेरिकी धर्म निरपेक्ष इंटरनेशनल फेम ब्लॉगर, लेखक अविजीत रॉय की हत्या करने के आरोप में मोइनुल हसन शमीम उर्फ समीर और अबू सिद्दीक सोहेल को अदालत में जज ने फांसी की सजा का ऐलान कर दिया था जिसके बाद इन दोनों आतंकवादियों ने पहले सुरक्षा घेरा तोड़ा फिर सजायाफ्ता मुजिरमों ने आसपास मौजूद पुलिसकर्मियों के ऊपर ज्वलनशील रसायन फेंका जिससे धुंआ फैल गया ये आरोपी फरार हो गए.

इनका जिंदा पकड़ा जाना बेहद जरूरी

- विज्ञापन -

वहीं इस मामले में बंग्लादेश पुलिस प्रवक्ता ने कहा है कि’हमने फरार आतंकवादियों और उनके सहयोगियों की गिरफ्तारी के लिए कई राज्यों में विशेष टीमों का गठन किया है. कोशिश यह है कि फरार सजायाफ्ता आतंकवादी मुठभेड़ के दौरान मारे न जाएं. इनका जिंदा पकड़ा जाना बेहद जरूरी है, ताकि हमें पता चल सके कि आखिर इनके भागने और इन्हें भगाने के पीछे किसका और क्या मकसद था?

दोनों हैं खूंखार आतंकवादी

इसके अलावा बंग्लादेशी पुलिस अधिकारियों का कहना है कि फरार मोइनुल हसन शमीम उर्फ समीर और अबू सिद्दीक सोहेल दोनों प्रतिबंधित आतंकवादी समूह अंसारुल्ला बांग्ला टीम (एबीटी) के सबसे खूंखार सदस्य थे. उन्हें यूं तो पहले से ही एक मामले में फांसी की सजा मुकर्रर की जा चुकी थी.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान पर फिर हो सकता है हमला, हाई कार्ट ने कहा-‘सरकार ले संज्ञा’

- विज्ञापन -
Exit mobile version