पाकिस्तान में बस व ट्रक की हुई जबरदस्त टक्कर, 30 यात्रियों की मौत और 40 से अधिक घायल

Pakistan Bus Accident
Image Credits: Social Media

पाकिस्तान (Pakistan) से एक बुरी खबर सामने आ रही है. पंजाब प्रांत में बस और ट्रक की जबरदस्त भिड़ंत होने का मामले सामने आया है. जिसमें 30 यात्रियों की मौत हो गई. जबकि 40 से ज्यादा लोग इस हादसे में घायल हो गए हैं. वहीं चार लोगों की हालत ज्यादा गंभीर है. हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिनका उपचार जारी है. वहीं पाकिस्तान के गृहमंत्री शेख राशिद ने इस हादसे पर दुख जताया है.

आपको बता दें कि यह घटना मुजफ्फरगढ़ के डेरा गाजी खान के पास तनुसा रोड पर घटित हुई है. मरने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. अस्पताल के चिकित्साकर्मियों ने जानकारी देते हुए बताया कि 18 लोगों की अस्पताल पहुंचने से पहले मौत हो चुकी थी. बाकी लोगों का इलाज किया जा रहा है. वहीं इस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ने की उम्मीद जताई गई है.  

बस में 75 यात्री थे सवार

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार बस तेज सियालकोट से राजनपुर जा रही थी. साथ ही बस की रफ्तार काफी तेज थी. जिसके कारण यह हादसा हुआ है. वहीं इस मामले को लेकर जिला आपातकाल अधिकारी डॉ. नैय्यर आलम का कहना है कि बस में 75 यात्री सवार थे. जिसमें ज्यादातर मजदूर थे, जो ईद के त्योहार पर छुटि्टयां मनाने घर जा रहे थे.

इस हादसे की पुष्टि पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने की है. उन्होंने बताया है कि डेरा गाजी खान के पास दुर्घटना में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई है. वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने घटना पर दुख जताया है.

ये भी पढ़ें: इमरान खान ने भारत-पाक संबंधो में दरार के लिए RSS को बताया ज़िम्मेदार, वीडियो वायरल