comscore
Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

China: एक सदस्य दिन में एक बार ही घर से जाएगा बाहर, चीन के इस शहर में ये सख्त नियम लागू

Published Date:

China: कोरोना वायरस का आतंक चीन में इस कदर अपनी दहशत फैलाए हुए हैै जिसके कारण लोगों को जीना हराम हो गया है. चीन के शहर ग्वांगझोउ में कोरोना के कारण पहले से ही लॉकडाउन लगा हुआ है जिसकी वजह से लोग बाहर नहीं निकल रहे हैं, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब वहां पर एक और नियम लागू करने के आदेश दे दिए गए हैं, जिसमें कहा गया है कि अब एक घर से एक सदस्य ही दिन में बाहर सामान लेने के लिए जा सकता है.

दरअसल, चीन में कोरोना अपने पैर फिर से फैला रहा है जिसके कारण अधिकारी भी काफी चिंतित हैं, क्योंकि इससे पहले भी काफी सारे लोगों की इसकी वजह से जान जा चुकी है इसलिए अब चीन की सरकार और प्रशासन लोगों के लिए कड़े नियम लागू कर रहा है जिससे वहां की जनता को सुरक्षित रखा जा सके.

रविवार तक घर में रहने का आदेश

शहर ग्वांगझोउ के लिए स्थानीय अधिकारियों ने आज यानि बुधवार को बताया कि जिले में सभी को कम से कम रविवार तक घर में ही रहने का आदेश दिया गया है. प्रत्येक परिवार के एक सदस्य को दिन में एक बार बाहर निकलने की इजाजत दी गई है. इसके अलावा बेवजह बाहर निकलने पर सख्त रूप से मनाही की गई है.

देखा जाए तो लगभग 1.3 करोड़ आबादी वाले शहर में पिछले 24 घंटे के दौरान संक्रमण के 2,500 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद यह आदेश ग्वांगझोउ के स्थानीय अधिकारियों ने लागू किया है. लॉकडाउन के कारण ही चीन की अर्थव्यवस्था बुरी तरह से प्रभावित होने के साथ अब पटरी से उतरती जा रही है, जबकि रिस्टोर प्रकिया भी चल रही है.

ये भी पढ़ें: हमले पर पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का बड़ा दावा, बोले-‘मौजूदा सरकार करवाना चाहती थी मेरी हत्या’

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Redmi 5G Smartphone: 11 हजार की छूट के साथ खरीदें ये मोबाइल, जानें इसके जबरदस्त फीचर्स

Redmi 5G Smartphone: भारतीय मार्केट में कुछ स्मार्टफोन ब्रांड्स...

2023 में Hyundai की 5 अपकमिंग गाड़ियांमचाएंगी धमाल, जानें कौन-कौन सी गाड़ी है लिस्ट में

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) 2023 कैलेंडर वर्ष में...

AUS vs WI: स्टार्क ने गोली की रफ्तार से गेंद डाल, किया बाप के बाद बेटे का शिकार, देखें वीडियो

AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell...