comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

ऑस्ट्रेलिया के क्रूज में कोरोना का आतंक! 800 यात्री पॉजिटिव पाए गए संक्रमित, ज्यादातर को ओमिक्रॉन

Published Date:

ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस दिन पर दिन अपने पैर फैलाता जा रहा है जिसके कारण लोगों में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं अब हॉलि़डे क्रूज में 800 यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने से हाहाकार मच गया. वहीं जानकार मिली है कि जांच होने पर इनमें से ज्यादातर लोगों को ऑमिक्रान ने अपनी चपेट ले लिया है, हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के मुताबिक ये क्रूज 12 दिनों के टूर पर था जो कि अब न्यूजीलैंड के लिए रवाना हो गया था लेकिन उससे पहले ही जांच होने पर उसे बीच में रोकना पड़ा जिसमें 800 यात्री संक्रमित पाए गए. हालांकि अब स्वास्थ्य विभाग की टीम सभी यात्रियों की देखभाल करने में जुट गई है, ताकि ये मामले ज्यादा न फैलें.

12 दिनों की ट्रिप पर था क्रू

वहीं क्रूज ऑपरेटर कार्निवल ऑस्ट्रेलिया के अध्यश्र मारगुएरिट फिट्जगेराल्ड ने जानकारी देकर बताया है कि इस क्रू की 12 दिनों की ट्रिप थी. इसके अलावा कार्निवल कॉरपोरेशन एंड पीएलसी का हिस्सा कार्निवल ऑस्ट्रेलिया के मुताबिक न्यू साउथ वेल्स हेल्थ ने बताया है कि कोविड ​​​​पॉजिटिव यात्रियों को जहाज पर अलग-थलग किया जा रहा है और चिकित्सा कर्मचारी उनकी देखभाल कर रहे हैं.

न्यू साउथ वेल्स करेगा तय

इस मामले में गृह मामलों के मंत्री क्लेयर का कहना है कि अधिकारियों ने रूबी प्रिंसेस की घटना को देखते हुए एक नियमित प्रोटोकॉल बनाया है और न्यू साउथ वेल्स यह तय करेगा कि मेजेस्टिक प्रिंसेस क्रूज जहाज से यात्रियों को कैसे और किस आधार पर बाहर निकाला जाए. आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के शहर न्यू साउथ वेल्स की दशा बेहद ही खराब है क्योंकि यहां पर रोजाना 8 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं, इसलिए ये जिम्मेदारी इसे दी गई है.

ये भी पढ़ें: पूर्व PM बोरिस जॉनसन ने रूस-यूक्रेन वार को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी! बोले-‘इस युद्ध में हार जाएंगे…’

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...