Covid-19 in Austria: ऑस्ट्रिया में वापस आया कोरोना, 20 दिनों के लिए लगाया गया लॉकडाउन

Covid-19 in Austria
Image Credits: Pixabay

Covid-19 in Austria: कोरोना वायरस विदेशों में अपने पैर फिर से फैलाता जा रहा है. जिसके कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है. पहले जर्मनी (Austria) में कोरोना आतंक मचा रहा था लेकिन अब ऑस्ट्रिया में कोरोना अपने पैर दोबारा फैलता जा रहा है. इसलिए वहां पर 20 दिनों के लिए लॉकडाउन (Lockdown) लगा दिया गया है. साथ ही लोगों से अपील की जा रही है कि वह अपने घरों में ही रहें.

दरअसल, ऑस्ट्रिया में कोरोना वायरस केे मामलों में रोजाना बढ़ोतरी हो रही है जिसका असर लोगों के स्वास्थ्य पर पड़ रहा है. वहीं ऑस्ट्रिया में अधिकतम 20 दिन तक का लॉकडाउन लगाया गया है, हालांकि 10 दिन के बाद इसका पुन: आकलन किया जाएगा. लॉकडाउन के दौरान रेस्तरां तथा ज्यादातर दुकानें बंद रहेंगी और बड़े आयोजन रद्द कर दिए गए हैं. इसके अलावा स्कूल और ‘डे-केयर सेंट’ खुले रहेंगे.

हालांकि 13 दिसंबर तक अगर मामलों में कमी आती है तो ऑस्ट्रिया में लॉकडाउन हटाया जा सकता है. मगर माना जा रहा है कि उन लोगों के लिए पाबंदियां जारी रहेंगी जिनका वैक्सीनेशन नहीं हुआ है. वहीं ऑस्ट्रेलिया की सरकार को उम्मीद है कि जब देश अगले सप्ताह महामारी प्रतिबंधों में और ढील दे देगा तब टीकाकरण पूरा करा चुके दो लाख विदेशी विद्यार्थी और कुशल कामगार जल्द अपने देश लौट आएंगे और उन्हें क्वारंटीन रहने की जरूरत नहीं होगी.

आपको बता दें कि इससे एक दिन पहले रविवार को ऑस्ट्रिया में मध्य विएना के बाजारों में क्रिसमस की खरीदारी करने वालों और घूमने-फिरने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी है. जिसके कारण कोरोना के नए मामलों में एक बार फिर से तेजी आने लगी है.

Pak vs Ban, T20 Series: सीरीज़ में फीका पड़ा babar azam का प्रदर्शन! 3 मैच में बनाए 27 रन 

ये भी पढ़ें: Bulgaria में बड़ा हादसा, सवारियों से भरी बस में आग लगने से 46 लोगों की हुई मौत