Delta वेरिएंट के कारण आस्‍ट्रेलिया के इन तीन बड़े शहरों में लगा लॉकडाउन

Australia Lockdown
Image Credits: Australia/Twitter

डेल्टा वेरिएंट (Delta Variant) अपना कहर विदेशों में बरपा रहा है. जिसके कारण लोगों की चिंता बढ़ती जा रही है. आस्‍ट्रेलिया की सबसे अधिक आबादी वाले शहर न्‍यू साउथ वेल्‍स में डेल्टा वेरिएंट के मामलों की संख्या बढ़ती जा रही है. अब तक वहां 150 मामले सामने आ चुके हैं. जिसके कारण वहां पर सरकार को लॉकडाउन लगाना पड़ा है.

डेल्टा वैरिएंट के बढ़ने की आशंका को देखते हुए सरकार ने दो अन्य शहरों राजधानी पर्थ और डार्विन में भी लॉकडाउन लगाया है. दरअसल, इन जगहों पर लॉकडाउन इसलिए लगाया गया है कि क्योंकि यहां की आबादी लगभग दो करोड़ है जो कि आस्‍ट्रेलिया की कुल आबादी का लगभग 80 प्रतिशत है.

राजधानी पर्थ में चार दिनों के लिए लगा लॉकडाउन

डेल्टा वेरिएंट ने आस्‍ट्रेलिया के लोगों की चिंता बढ़ा दी है. क्योंकि इस कारण ही शहरों में लॉकडाउन जा रहा है. वहीं पश्चिमी आस्‍ट्रेलिया की राजधानी पर्थ में चार दिनों का लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया गया था जो कि आज से शुरू हो गया है. इसके अलावा डार्विन में शुक्रवार तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय लिया गया है. उधर, क्‍वींसलैंड की राजधानी ब्रिसबेन में भी तीन दिन के लिए लॉकडाउन लगाया गया है.

वहीं डेल्टा वेरिएंट को लेकर क्‍वींसलैंड प्रिमीयर ऐनेटेसिया पलासजुक का कहना है कि ये खतरा काफी बड़ा है जिस पर तुरंत फैसला लेना जरूरी है. उन्होंने कहा कि इसके लिए तेज और कड़े फैसले लेने पड़ सकते हैं. उन्होंने कहा कि स्‍थानीय मीडिया ने दो नए मामलों की जानकारी दी है. करीब ढाई करोड़ की आबादी वाले शहर सिडनी में दो सप्‍ताह के लिए यानि 8 जुलाई तक लॉकडाउन लगाया गया है.

ये भी पढ़ें: एयरलाइंस Indigo लाई मानसून सेल, मात्र 998 रुपये में हवाई यात्रा का उठाएं आनंद