comscore
Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

मालदीव की राजधानी माले में लगी भयंकर आग 4 घंटे में बुझी, 9 भारतीयों सहित 11 की जलकर मौत

Published Date:

मालदीव (Fire in Maldives) की राजधानी माले में आज एक भयंकर अग्नि कांड हो गया जिसमें 9 भारतीयों समेत 11 लोगों की मौत हुई है. जानकारी के मुताबिक आग इतनी भीषण रूप से लगी थी जिसे अग्निशमन कर्मियों को बुझाने के लिए चार घंटे लग गए हैं. वहीं भारतीय उच्चायोग ने इस हादसे पर गहरा दुख प्रकट किया है. साथ ही मदद के लिए दो नंबर भी जारी किए गए हैं.

दरअसल, माली की जिस बिल्डिंग यह हादसा हुआ है वहां पर भरतीया समेत अन्य लोग काम कर रहे थे, जो कि दूसरी मंजिल पर मौजूद थे वहां से ही अधिकारियों को शव बरामद हुए हैं. वहीं ग्राउंड फ्लोर में कार का गैरेज था जहां से ये आग ऊपर की बिल्डिंग तक भड़की है. इस कारण ही यह बड़ा हादसा हुआ है.

हादसे का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें आप देख सकते हैं कि बिल्डिंग के ऊपरी हिस्से से आग की जोर-जोर लपटे उठती हुई नजर आ रही हैं. इस दौरान अग्निशमन कर्मियों की गाड़ी भी खड़ी दिख रही है, जो कि पानी का छिड़काव कर उसे बुझाने का प्रयास कर रही है.

देखिए हादसे का वीडियो

वहीं हादसे के बारे में जानकरी देते हुए दमकल सेवा के एक अधिकारी ने बताया है कि टहमें अब तक 10 शव मिले हैं.” उनका कहना है कि आग बुझाने में उन्हें करीब चार घंटे का वक्त लगा. साथ ही एक सुरक्षा अधिकारी ने यह भी कहा कि मृतकों में नौ भारतीय और एक बांग्लादेशी नागरिक शामिल हैं. हालांकि अब हादसे में मरने वालों की संख्या 11 हो गई है.

ये भी पढ़ें: अब ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने पलटा ये फैसला, जानें राहत मिली या आफत ?

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

IQOO Z6 Pro Offer: 64MP कैमरे वाले 5G फोन पर मिल रही बम्पर छूट, जानें कीमत

IQOO Z6 Pro Offer: स्मार्टफोन की जबरदस्त रेंज इन...

WhatsApp Smart Tips: बिना किसी को पता लगे अनचाहे लोगों को करें व्हाट्सऐप पर ब्लॉक, जानें कैसे

WhatsApp Smart Tips: व्हाट्सऐप बेहतरीन मैसेजिंग एप्लीकेशन है. इसका...

Vastu plants: घर के अंदर लगा लें केवल ये 2 पौधे, जीवन में कभी नहीं छाएगी कंगाली

Vastu plants: वास्तु शास्त्र में हमारे जीवन को बेहतर...