अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति Bill Clinton आईसीयू में किए गए भर्ती, जानिए डॉक्टरों ने क्या कहा

Bill Clinton
Image Credits: Bill Clinton/Twittter

अमेरिका से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जानकारी मिल रही है कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन (Bill Clinton) को की अचानक से तबीयत गई है जिसके कारण उन्हें अस्पताल आईसीयू में भर्ती कराया गया है. बिल क्लिंटन को यूरिन संक्रमण (Urine Infection) की समस्या होने लगी थी जिसके कारण उन्हें एहतियातन कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय इरविन मेडिकल सेंटर के ICU में एडमिट किया गया है.

इस बात की जानकारी एक अमेरिकी प्रवक्ता ने दी है. डॉक्टरों और इरविन मेडिकल सेंटर में मेडिसिन के अध्यक्ष डॉ. अल्पेश अमीन के एक संयुक्त बयान के जरिए बताया है कि ‘बिल क्लिंटन की करीबी निगरानी के लिए आईसीयू में भर्ती कराया गया और IV एंटीबायोटिक्स और तरल पदार्थ दिए गए. वह लगातार निगरानी के लिए अस्पताल में ही हैं’. आपको बता दें कि एक या दो दिन में उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है.

डॉक्टरों ने कहा-सेहत में हो रहा है सुधार

वहीं बिल क्लिंटन की देखभाल कर रहे निजी प्राथमिक चिकित्सक डॉ. लिसा बार्डैक का कहना है कि क्लिंटन गोपनीयता और सुरक्षा के लिए आईसीयू में थे. वो फिलहाल ठीक हैं, परिवार और कर्मचारियों से बात कर रहे हैं. वहीं डॉक्टरों का कहना है कि दो दिनों के इलाज के बाद से उनकी सेहत में सुधार हो रहा है. कैलिफोर्निया की मेडिकल टीम राष्ट्रपति की न्यूयॉर्क की मेडिकल टीम से संपर्क में बनी हुई है. हमें उम्मीद है कि वह जल्द ही घर वापस जाएंगे.

दरअसल, बिल क्लिंटन मंगलवार को अपने फाउंडेशन के एक निजी कार्यक्रम के लिए कैलिफोर्निया गए थे. वहां पर थकान महसूस हुई तो उन्होंने परीक्षण कराया फिर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पूर्व राष्ट्रपति के डॉक्टरों ने कहा कि इस उम्र के लोगों में मूत्र संबंधी संक्रमण साधारण बात है और उनका आसानी से इलाज किया जाता है. क्लिंटन को शुक्रवार तक एंटीबायोटिक्स दी जाएंगी. डॉक्टरों ने कहा कि उनके सभी टेस्ट ठीक हैं.

रहस्यमयी है रावण का गांव, यहां नहीं मनाया जाता दशहरे का त्यौहार

ये भी पढ़ें: जब रूस जापान की मदद से चीन को अलग-थलग करना चाहता था