बड़ी लापरवाही! दो नवजात बच्चों को लगा दी फाइजर वैक्सीन, नर्स हुई सस्पेंड

NewZealand Case
Image Credits: Pixabay

ब्राजील (Brazil) में कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचने के लिए लोगों को तेजी से वैक्सीन लगाई जा रही है. वहीं अब वैक्सीन लगाने के मामले में लापरवाही की एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जानकारी मिली है कि दक्षिण अमेरिकी महाद्वीप में दो नवजोत बच्चों को फाइजर वैक्सीन लगा दी गई है. जिसके कारण इन बच्चों की तबीयत खराब हो गई और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

यूओएल मीडिया आउटलेट की रिपोर्ट से जानकारी मिली है कि दो महीने की एक बच्ची और चार महीने के एक बच्चे को भूलकर कोरोना वैक्सीन की डोज लगा दी गई. इन दोनों नवजात बच्चों को फाइजर की वैक्सीन (Pfizer Vaccine) लगा दी गई थी. हालांंकि बाद में उस नर्स को तुरंत ही निकाल दिया गया था. वहीं इस मामले में जांच करने के आदेश दिए गए हैं.

आपको बता दें कि फाइजर वैक्सीन 5 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए लगाई जा रही है. हालांकि ब्राजील के स्वास्थ्य नियामक अंविसा ने जून में 12 साल से अधिक उम्र के बच्चों के लिए फाइजर/बायोएनटेक कोविड-19 वैक्सीन को मंजूरी दी थी.

गौर करने वाली बात यह है कि 24 अक्टूबर को ब्राजील सरकार की आधिकारिक रिपोर्ट में कहा गया है कि जिन लोगों को वैक्सीन की दोनों खुराक मिल चुकी है, उन्हें ‘एक्वायर्ड इम्यूनो डेफिशिएंसी सिंड्रोम यानि (एड्स) जल्द ही हो रहा है. हालांकि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने उन पर जांच करने के आदेश दिए हैं.

अम्बेडकर की जिंदगी की वो 8 रोचक बातें जिनसे आज सभी है अंजान!

ये भी पढ़ें: इंडोनेशिया में भयंकर रूप से फटा ज्वालामुखी, 13 की मौत और 98 घायल