परिवार में सेक्स करना माना जाएगा अपराध, ये देश ला रहा काननू

Sex
Image Credit: Pexels

फ्रांस सरकार (France) अपने देश में अब एक नया कानून लाने की योजना बना रही है जिसमें परिवार में सेक्स करना अपराध माना जाएगा. जैसे कि भाई-बहन के बीच या फिर पिता-पुत्री के अलावा घर के सदस्यों से शीरीरिक संबंध (Sex) स्वीकार्य नहीं किया जाएगा. इसको लेकर फ्रांसीसी मंत्री जल्द ही कानून लाने की बात कह रहे हैं.

दरअसल, फ्रांस में 18 साल से कम उम्र के बच्चों को हटाकर अनाचार (यानि परिवार में सेक्स करने को) इस समय कानूनी दर्जा प्राप्त है जिसे हटाने की योजना बनाई जा रही है. फ्रांस बाल संरक्षण राज्य मंत्री एड्रियन टैक्वेट का कहना है कि सरकार का इरादा ऐसे रिश्तों को आपराधिक बनाना है, बेशक दोनों की उम्र 18 साल के ज्यादा क्यों न हो. 

समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक मंत्री का कहना है कि ये कानून समाज में पूरी तरह रोक जारी करने के लिए है. ये अनाचार समाज में स्वीकार्य नहीं है चाहे कोई भी उम्र हो. इसके अलावा यह वयस्कों की सहमति का भी सवाल नहीं है. फिर वह कहते हैं कि हम अनाचार के खिलाफ लड़ रहे हैं.

इस दौरान वह आग कहते हैं कि चचेरे भाइयों को अभी भी बदले हुए नियमों के तहत शादी करने की अनुमति मिलेगी मगर अनाचार के लिए 18 साल की उम्र की समीक्षा होगी. आपको बता दें कि फ्रांस ने पिछले साल बलात्कार रोधी कानून में बदलाव कर दिया था. जिसमें 15 साल से कम उम्र की लड़की के साथ यौन संबंध बनाना बलात्कार है.

किस दिन पेश होगा Budget 2022, केंद्रीय बजट पर संपूर्ण जानकारी|

ये भी पढ़ें: Corona के चलते इस देश में लड़कियां तेजी से हो रहीं प्रेगनेंट, जानिए क्या है पूरी खबर