comscore
Wednesday, February 1, 2023
- विज्ञापन -
Homeदुनियायूक्रेन में स्कूल के पास क्रैश हुआ हेलीकॉप्टर: हादसे में गृहमंत्री समेत 18 लोगों की मौत, देखिए Video

यूक्रेन में स्कूल के पास क्रैश हुआ हेलीकॉप्टर: हादसे में गृहमंत्री समेत 18 लोगों की मौत, देखिए Video

Published Date:

Ukraine: यूक्रेन की राजधानी कीव के बाहर स्कूल के पास आज यानि बुधवार को एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया, जिसमें स्थानीय गृह मंत्री डेनिस मोनास्टिर्स्की समेत कुल 18 लोगों की मौत हो गई है, जिसमें दो बच्चे भी बताए जा रहे हैं. वहीं इस रिहाइशी इलाके में किंडरगार्टन के पास हेलीकॉप्टर क्रैश होने से 10 बच्चों समेत दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है.

वहीं इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए यूक्रेन की राष्ट्रीय पुलिस के प्रमुख इहोर क्लेमेनको ने बताया है कि कीव के पूर्वी उपनगर ब्रोवेरी में इमरजेंसी सर्विस का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ. जान गंवाने वाले लोगों में 9 लोग हेलीकॉप्टर में सवार थे. पुलिस के अनुसार, हेलीकॉप्टर दुर्घटना में गृह मंत्री Denis Monastyrsky, उनके उप मंत्री Yevhen Yenin और स्टेट सेक्रेटरी Yura Lubkovich की मौत हो गई.

वहीं इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें आप देख सकते हैं कि हवा में ही ये इमरजेंसी हेलीकॉप्टर एकदम से बिगड़ जाता है जिसके कारण वह धीरे-धीरे कर के नीचे आकर गिर जाता है. फिर आखिर में यह हेलीकॉप्टर ध्वस्त होकर फूट जाता है.

देखिए हादसे का वीडियो

ये भी पढ़ें: United Nation ने 7 महीने बाद ब्लैक लिस्ट में डाला लश्कर-ए-तैयबा के उपप्रमुख का नाम, जून में चीन ने लगाया था अड़ंगा

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

EPFO अकाउंट होल्डर के लिए खुशखबरी, सरकार लेने जा रही बड़ा फैसला

EPFO: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन पेंशन धारकों के लिये...

WhatsApp आज से इन स्मार्टफोन पर नहीं करेगा काम! जानें क्यों हुआ ये बदलाव

WhatsApp: चैटिंग के लिए सबसे ज्यादा व्हाट्सएप इस्तेमाल किया...