UN में इमरान खान के आरोपों पर भारत ने दिए करारे जवाब, फर्स्ट सेक्रेटरी बोलीं-पाक आतंक को करता है सपोर्ट

Pak Pm And Sneha Dubey

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) भारत के खिलाफ बयानबाज़ी का दौर बहुत से पहले से चला आ रहा है. वहीं इस बार इमरान खान ने जम्मू-कश्मीर को लेकर एक बयान दिया है. उन्होंने कहा कि भारत अपने फ़ैसलों और कार्रवाई से जम्मू-कश्मीर पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का उल्लंघन कर रहा है. मुझे खेद है कि कश्मीर में मानवाधिकारों के उल्लंघन पर दुनिया का रुख़ भेदभावपूर्ण है.’ इसके बाद इमरान खान ने बीजेपी सरकार पर मुस्लिमों के ख़िलाफ डर का माहौल पैदा करने का आरोप भी लगाया था.

दरअसल, इमरान खान ने शनिवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करते हुए भारत पर कईं निशाने साधे हैं. जिस पर संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत की फर्स्ट सेक्रेटरी स्नेहा दुबे ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान के बयान पर कड़ा विरोध जताया था. स्नेहा दुबे ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने भारत के आंतरिक मामलों को दुनिया के मंच पर लाने और झूठ फैलाकर भारत की छवि ख़राब करने की कोशिश की है. फिर आगे वह कहती हैं कि उनके इन आरोपों पर हम अपने राइट टू रिप्लाई का इस्तेमाल कर रहे हैं.

इसके बाद स्नेहा दुबे ने यूएन में कहा है कि पाकिस्तान वो मुल्क है, जहां आतंकवादी स्वतंत्र रहते हैं. पाकिस्तान वो मुल्क है, जो अपने पड़ोसियों को परेशान करने के लिए पीछे से आतंकवाद प्रायोजित कर रहा है. पाकिस्तान वास्तव में आग लगाने वाला मुल्क है लेकिन वो ख़ुद को अग्निशामक के रूप में देखता है.

पाकिस्तान आतंकवादियों का करता है समर्थक

फिर वह आगे कहती हैं कि पाकिस्तान को खुले तौर पर आतंकवादियों का समर्थन करने और उन्हें हथियार देने के लिए विश्व स्तर पर चिह्नित किया गया है. पाकिस्तान आंतकवाद को इसलिए भी पनाह देता है कि वे केवल अपने पड़ोसी देश को ही नुक़सान पहुंचाए.

आपको बता दें कि पाकिस्तान की जम्मू-कश्मीर पर शुरुआत से ही नजर रही है, लेकिन हमारी भारतीय वीरसेना ने पाकिस्तान हो या आंतकवाद हमेशा इन दोनों का डटकर सामना किया है और अहसास दिलाया है कि भारत से जम्मू-कश्मीर छीनना बच्चों की बात नहीं. ऐसे स्नेहा दूबे ने भी इस मुद्दे पर इमरान खान को कहा कि जम्मू- कश्मीर और लद्दाख भारत का अभिन्न और अविभाज्य हिस्सा थे, हैं और हमेशा रहेंगे.

ये भी पढ़ें: दुनियाभर के Android फोन में कल से नहीं चलेगा You Tube, Google Maps और Gmail, जानें क्या है कारण