comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeदुनियाKim Jong Un: किम जोंग उन के 2023 में ये प्लांस चौंका देंगे, दुनिया भर में है खौफ

Kim Jong Un: किम जोंग उन के 2023 में ये प्लांस चौंका देंगे, दुनिया भर में है खौफ

Published Date:

उत्तर कोरिया (North Korea) के तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong Un) ने नए साल में परमाणु हथियार को लेकर अपनी पॉलिसी बदल ली है. हालांकि 2022 के मुकाबले के ये 2023 दुनिया के लिए खतरनाक हो सकता है क्योंकि किम जोंग अब अपने हथियारों की संख्या में और विस्तार करने वाले हैं, जबकि उत्तर कोरिया ने अब तक जितनी मिसाइलें दागी हैं, उसकी एक चौथाई तो सिर्फ वह 2022 में दागा चुका है.

वैश्विक कूटनीति के जानकार का कहना है कि ये किम जोंग उन की खतरनाक विश लिस्ट 2023 है. किम ने अपनी पॉलिसी बदलते हुए कहा है कि एक परमाणु शक्ति संपन्न देश होने के बाद नॉर्थ कोरिया की इस स्थिति को बदला नहीं जा सकता है. नए साल पर किम ने एलान कर कहा है कि न्यूक्लियर वेपंस अब हमेशा के लिए बने रहेंगे, जबकि साल 2022 में किम ने अपने हथियारों को नए लेवल तक पहुंचाया है.

परमाणु हथियार और बढ़ा सकता है किम

इससे यह पता चलता है कि किम अपने परमाणु हथियार खत्म करने के बजाए उनकी संख्या और बढ़ा सकता है. इसके अलावा वह यह भी कह चुके हैं कि परमाणु हथियार युद्ध रोकने के लिए नहीं बल्कि इस्तेमाल करने और युद्ध जीतने के लिए बनाए गए हैं.

वहीं देखा जाए तो इस विस लिस्ट में एक स्पाई सैटेलाइट भी शामिल है. इसको लेकर किम का दावा है कि अगले 3 महीने में वह अपने स्पाई सैटेलाइट को अंतरिक्ष की कक्षा में स्थापित कर देगा. इसी लिस्ट में ठोस ईंधन से लैस और पहले से अधिक ताकतवर ICBM भी शामिल है जो अमेरिका को भी निशाना बना सकते हैं.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान की धमकी पर फूटा तालिबान का गुस्सा, फोटो शेयर कर कहा-‘इस तरह का अंजाम याद रखना’

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें