comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
Homeदुनियाइस देश में लगा पांच दिनों का Lockdown, सांस की बीमारी बढ़ने के चलते लिया गया ये फैसला

इस देश में लगा पांच दिनों का Lockdown, सांस की बीमारी बढ़ने के चलते लिया गया ये फैसला

Published Date:

Pyongyang in Lockdown: उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में पांच दिनों के लिए लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है. इस बात की जानकारी सरकारी नोटिस के हवाले से दी गई है. माना जा रहा है कि शहर में सांस से संबंधित बीमारियां तेजी के साथ बढ़ रही है जिसकी वजह से ये आदेश जारी किया है. इसके अलावा अधिकारियों ने लोगों से घर में रहने की अपील की है.

वही लॉकडाउन की आशंका के चलते वहां के लोग कल यानि मंगलवार को राशन का इंतजाम करते हुए नजर आए थे. फिर आज पांच दिनों के लिए जरूरी सामान को छोड़कर सब कुछ बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है. हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पा रहा है कि देश के अन्य क्षेत्रों ने नए लॉकडाउन लगाए जाएंगे या फिर नहीं.

उत्तर कोरिया में कोरोना ने भी मचाया था बवाल

आपको बता दें कि उत्तर कोरिया में कोरोना को लेकर खूब बवाल मचा था जिसकी जानकारी उसने खुद दी थी. लेकिन समय रहते उसने इस वायरस से छुटकारा पा लिया था जिसकी घोषणा वहां की सरकार ने की थी. हालांकि इस देश ने कोरोना से संक्रमित लोगों की जानकारी कभी नहीं सार्वजनिक की.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के अलावा इन 5 देशों की दशा है बहुत दयनीय! जानिए कौन कितने कर्ज में है डूबा

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Petrol Diesel Price Update: पेट्रोल-डीजल की कीमतें कब तक रहेंगी स्थिर? जानें आज के ताजा भाव

Petrol Diesel Price Update: ग्‍लोबल मार्केट में कच्‍चे तेल...