Home दुनिया Pakistan Audio Leak Case: पीएम शहबाज शरीफ ने बुलाई NSC की बैठक,ऑडियो...

Pakistan Audio Leak Case: पीएम शहबाज शरीफ ने बुलाई NSC की बैठक,ऑडियो लीक होने का है मामला

pakistan pm

Pakistan Audio Leak Case: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने उनके कार्यालय से कथित तौर पर ऑडियो लीक होने के मामले में चर्चा के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (NSC) की बुधवार को बैठक बुलाई है.बता दें कि पिछले सप्ताह प्रधानमंत्री की सरकार के उच्च अधिकारियों के साथ हुई कथित गोपनीय बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हो गया था जिसके बाद देश के शीर्ष कार्यालय की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गए थे.

Pakistan Audio Leak Case पर कहां होगी बैठक

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार की खबर के मुताबिक सोमवार को आधिकारिक बयान में बताया गया कि एनएससी की बैठक आज प्रधानमंत्री आवास पर होगी. इस बैठक में रक्षा मंत्री, गृह मंत्री, सूचना मंत्री, वित्त मंत्री सहित शीर्ष सैन्य और असैन्य नेतृत्व तथा अधिकारी हिस्सा लेंगे.

NSC का किया गया गठन

इस मामले की जांच के लिए संयुक्त जांच दल गठित किया गया है जिनमें सेना की खुफिया एजेंसियों के प्रतिनिधि भी शामिल हैं. इस लीक कांड की आसूचना ब्यूरो (आईबी) भी जांच कर रहा है.

क्या है Pakistan Audio Leak Case

सोमवार को कुछ ऑडियो रिकॉर्ड लीक हुए, जिसमें सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज (पीएमएल-एन) नेताओं को उप चुनाव की रणनीति के बारे में बात करते हुए सुना जा सकता है. पाकिस्तान में हाल में होने वाले उप चुनावों को भीषण बाढ़ की वजह से स्थगित कर दिया गया था.

credit : twitter.com/PakPMO

इमरान खान ने साधा निशाना

गौरतलब है कि सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस मुद्दे पर शहबाज शरीफ के इस्तीफे की मांग की थी. पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष खान ने कहा, ‘ कुछ कैबिनेट मंत्रियों और अधिकारियों की बातचीत का ऑडियो लीक होने के बाद प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को इस्तीफा दे देना चाहिए.’

ये भी पढ़ें: King Charles III के नए मोनोग्राम की तस्वीर आई सामने,बंकिघम पैलेस ने बयान जारी कर दी जानकारी