Pakistan: आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान में बाढ़ ने मचाई तबाही, 20 हजार घर बहे और 225 लोगों की हुई मौत

Flood in Pakistan
Image Credits: Pixabay

Pakistan: पड़ोसी देश पाकिस्तान पहले ही आर्थिक तंगी से जूझ रहा है. इस बीच ही वहां पर कई सारे राज्यों में बारिश और बाढ़ ने तबाही ने मचाकर रख दी है, जिसमें अब तक 20 हजार से अधिक घर पानी में बह गए है. साथ ही 225 लोगों की मौत होने की भी जानकारी सामने आई है. इसके अलावा पांच लाख से अधिक पशु की भी मृत्यु हुई है.

वहीं समस्या पर प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से तुरंत मदद देने की गुजारिश की है. साथ ही उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान जलवायु परिवर्तन के दक्षिण एशिया में हो रहे विनाशकारी असर से काफी प्रभावित हुआ है. इसलिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय को उसकी मदद करनी चाहिए.

इसके अलावा पाकिस्तान की जलवायु परिवर्तन मामलों की मंत्री शेरी रहमान का कहना है कि ‘रिकॉर्ड मात्रा में हुई बारिश के कारण ऐसी तबाही आई है, जैसा युगों में कभी एक बार देखने को मिलता है’. वहीं मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि देश के कई हिस्सों में भयंकर बारिश बीते एक महीने से चल रही है.

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक केवल बलूचिस्तान प्रांत में 710 किलोमीटर सड़क और 18 पुल पूरी तरह से नष्ट हो गए हैं. इसके अलावा अन्य प्रांतों से भी कई सारी खबरें सामने आई हैं.

ये भी पढ़ें: IMRAN KHAN पर हुआ ATA के तहत मामला दर्ज,किया जा सकता है पूर्व पीएम को गिरफ्तार,यहां पढ़िए पूरी खबर