सोने की एके-47, करोड़ों की घड़ियां, जानें इमरान खान समेत इन पूर्व वज़ीर-ए-आज़म ने कैसे Pakistan को किया कंगाल

Pakistan

PAK Toshakhana: पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान सुर्खियों में है।  वजह है इस देश का बर्बादी की कगार पर आना।  पाकिस्तान में तोशाखाना से जुड़ा एक दस्तावेज सार्वजनिक किया गया है। इसमें साफ दिख रहा है कि पाकिस्तान को लूटने में सिर्फ इमरान ही नहीं जरदारी और नवाज भी शामिल है।

पाकिस्तान के बाकी नेताओं ने किया बर्बाद

अब दिख रहा है कि सिर्फ इमरान ही नहीं, बल्कि पाकिस्तान के बाकी नेताओं ने भी भ्रष्टाचार और सत्ता का दुरुपयोग किया। पाकिस्तान के बाकी नेताओं ने भी तोशाखाना में जमा गिफ्ट को बेहद थोड़ी कीमत के बदले ले लिया। कई गिफ्ट को तो बिना कोई धन दिए ही ले लिया गया। लाहौर हाईकोर्ट (LHC) ने 2002 से अब तक तोशाखाना गिफ्ट के रेकॉर्ड को सार्वजनिक करने का आदेश दिया था, जिसके बाद पाकिस्तान की शहबाज शरीफ सरकार ने इसे जारी किया है। इसके बाद आवाम को उन चीजों के बारे में पता चला है जो वर्षों तक नेताओं, ब्यूरोक्रेट्स और अधिकारियों को विदेशों में गिफ्ट के तौर पर मिले थे और जनता से छिपा कर रखे गए।

466 पन्नों का रिकॉर्ड वेबसाइट पर अपलोड

तोशाखाना के गिफ्ट से जुड़ा 466 पन्नों का रिकॉर्ड कैबिनेट डिवीजन की वेबसाइट पर अपलोड किया गया है। कुछ दिनों पहले ही शहबाज सरकार ने हाईकोर्ट को कहा था कि गिफ्ट के रिकॉर्ड सार्वजनिक हो चुके हैं और अंतिम विचार विमर्श के बाद इंटरनेट पर अपलोड किया जाएगा। सरकार ने पहले इसे क्लासीफाइड बताने का प्रयास किया था, जिस पर लाहौर हाईकोर्ट ने 19 जनवरी को इससे जुड़ा एक हलफनामा दाखिल करने को कहा था। लिस्ट के मुताबिक विदेशों से सोने की बंदूक, घड़ियां, कालीन और कई लग्जरी आइटम गिफ्ट के रूप में मिले हैं।

ये भी पढ़ें- Corona: 1 दिन में कोरोना के 500 नए केस मिलने से मचाहड़कंप, इन राज्यों में बिगड़ सकते हैं हालात

Exit mobile version