पाकिस्तान के गृहमंत्री ने कुर्बानी के लिए 5.60 लाख में ख़रीदे तीन ऊंट, वीडियो वायरल

image credits: Twitter video/ Screengrab

ईद-उल-अजहा से पहले पाकिस्तान के गृहमंत्री शेख रशिद अहमद का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो में शेख रशीद जानवरों की बाजार में कुर्बानी के लिए ऊंट (Camel) खरीदते हुए नजर आ रहे हैं. लोग जमकर इस वीडियो को शेयर कर रहे हैं. वीडियो को शेख रशीद ने खुद अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल (Twitter Handle) से मंगलवार को शेयर किया है, जिसमें, शेख रशीद दुकानदारों के साथ ऊंट के दाम को लेकर मोलभाव करते हुए नजर आ रहे हैं.

बताया गया मंत्री द्वारा खरीदे गए 3 ऊंटों की कीमत 5.60 लाख रुपया है. पाकिस्तानी मंत्री ने जो वीडियो शेयर किया उसमें लिखा है कि ‘जानवरों के बाजार में कुर्बानी के लिए ऊंट खरीद रहा हूं.’ जानवरों के जिस बाजार में पाकिस्तानी मंत्री पहुंचे थे वो राउलपिंडी में स्थित है. बता दें दुनियाभर में ईद उल-अजहा 21 जुलाई यानी आज मनाई जा रही है.

गल्फ देशों में कल मनाया गया बकरीद

गौरतलब है, ईद-उल-अजहा (Eid al-Adha) कुर्बानी का दिन है. ईद-उल-अजहा जिसे बकरीद भी कहते हैं यह त्योहार इस्लाम धर्म में आस्था रखने वाले लोगों का प्रमुख त्योहार है. यह त्योहार रमजान के पाक महीने के करीब 70 दिनों बाद आता है. बकरीद के दिन बकरे या किसी अन्य पशु की कुर्बानी दी जाती है. इसे इस्लामिक कैलेंडर के हिसाब से आखिरी महीने के दसवें दिन मनाया जाता है. इस्लामिक कैलेंडर के आखिरी महीने के आठवें दिन हज शुरू होकर 13वें दिन खत्म होता है. हालांकि कई गल्फ देशों में यह त्योहार कल यानी (मंगलवार) को मनाया गया.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान ने ‘ट्रांसजेंडर समुदाय’ के खोला पहला स्कूल, 18 छात्राओं ने लिया दाखिला