Pakistan Petrol Crisis: गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहा पाकिस्तान, पेट्रोल का पड़ा सूखा 

Petrol

Source- PixaBay

Pakistan Petrol Crisis : पाकिस्तान देश अपने बुरे दौर से गुजर रहा है। गंभीर आर्थिक संकट के बीच पाकिस्तान में पेट्रोल की भारी किल्लत हो गई है। स्थिति ऐसी बन चुकी हैं कि पूरे देश में पेट्रोल खत्म होने की कगार पर है और तो और जो पेट्रोल खरीदा जा रहा है उसकी छिपके से अफगानिस्तान में तस्करी हो रही है। ये सभी जानते हैं कि ईधन की बढ़ी कीमतों का असर परिवहन पर पड़ता है, जिससे खानपान समेत हर तरह की चीजें महंगी हो जाती हैं। वहीं पाकिस्तान में स्थिति ऐसी बन चुकी है कि वाहनों के पहिए ठप्प पड़ गए हैं। पहले आसमान छूती पेट्रोल की कीमतें लोगों की कमर तोड़ रही थीं, तो अब खरीदने के लिए पेट्रोल ही नहीं है। देश के प्रमुख शहरों में हजारों पेट्रोल पंप सूखे पड़े हुए हैं।

एक लीटर पेट्रोल 272 रु का

पाकिस्तान की स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पिछले दिनों सरकार ने यहां पेट्रोल के दाम में 5 रु की कटौती भी की है, जो ऊंठ के मुंह में जीरे के समान है। दरअसल, यहां एक लीटर पेट्रोल 272 रु लीटर तक बिक रहा था। वहीं डीजल 196 रु प्रति लीटर। 

पाकिस्तान की वर्तमान हालत खराब

ऐसे में सरकार द्वारा ईधन के दामों में कमी से जनता को कोई राहत नहीं मिलने वाली। इसी बीच इस बात को लेकर भी बहस जारी है कि जब पूरे देश में पेट्रोल-डीजल खत्म होने की कगार पर है, तो पाकिस्तान सरकार इनके दामों में कमी करके क्यों वाहवाही लूट रही है। वहीं पाकिस्तान की वर्तमान हालत के लिए उसकी खराब विदेश व आर्थिक नीति को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है।

ये भी पढ़े- Americas Silicon Valley Bank: US का सिलिकॉन वैली बैंक बंद, जानें इसके पीछे की बड़ी वजह

Exit mobile version