comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति ने पाकिस्तान को सुनाई खरी खोटी, बोले-‘खुद ही आंतकियों को दे रहा शरण’

Published Date:

संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान को आतंकवाद का मुद्दा उठाना भारी पड़ गया, क्योंकि इस बात पर अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई (Hamid Karzai) ने ट्वीट कर उन्हें घेरकर खूब खरी खोटी सुनाई है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि ‘पाकिस्तान तो खुद भी आतंकी संगठनों को पाल रही है’.

हामिद करजई ने ट्वीट कर लिखा है कि ‘अफगानिस्तान में आतंकवादी समूहों की मौजूदगी के बारे में दुर्भाग्यपूर्ण और असत्य है, तथ्य विपरीत दिशा में हैं. पाकिस्तान सरकार दशकों से आतंकवाद का पोषण और उपयोग कर रही है’.

फिर आगे उन्होंने लिखा कि अफगानिस्तान के लोग, संस्कृति और विरासत हैं. अफगानिस्तान के लोगों की भलाई को कमजोर करने के लिए दुष्प्रचार और उग्रवाद का इस्तेमाल जारी रखना पाकिस्तान के हित में नहीं है, सभ्य संबंध बनाना है’.

पाक के पीएम ने पहले कही थी ये बात

आपको बता दें कि अफगानिस्तान ने यह बात इसलिए कही क्योंकि इससे पहले पाक के पीएम शहबाज शरीफ ने कहा था कि ‘पाकिस्तान पूरी दुनिया के सामने अफगानिस्तान में पल रहे आतंकी संगठनों से खतरों का मुद्दा उठाना चाहता है. इन आतंकी संगठनों में खासतौर पर इस्लामिक स्टेट-खोरासन, तहरीक ए तालिबान, अल कायदा, ईस्ट तरकिस्तान इस्लामिक मूवमेंट, इस्लामिक मूवमेंट ऑफ उजबेकिस्तान आदि शामिल हैं.’

जिस पर करजई ने अपना बयान दिया और कहा है कि जो पाकिस्तान ने स्टेटमेंट दिया है वह बिल्कुल गलत है. वह बोले कि ‘अफगानिस्तान आतंकवाद से पीड़ित रहा है और वह आतंकी संगठन पाकिस्तानी सरकार के नियंत्रण में काम कर रहे हैं. इन्हें पाकिस्तान दशकों से अफगानिस्तान के खिलाफ इस्तेमाल कर रहा है’.

ये भी पढ़ें: क्यों मनाया जाता है विश्व नदी दिवस,जानें इस साल की थीम और इतिहास

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...