Third Wave: Mexico में तीसरी लहर का कहर शुरू, जानें वैक्सीनेशन का क्या रहा असर?

Third Wave in Mexico
Image Credits: Pexels

कोरोन वायरस (Coronavirus) की तीसरी लहर (Third Wave) का कहर मैक्सिको (Mexico) में शुरू हो गया है. लेकिन अच्छी बात यह है कि ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन होने के कारण मौत के मामलों में काफी कमी देखी जा रही है. राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर के साथ मौजूद एक अधिकारी ने बताया है कि मैक्सिकों में कोरोना की नई लहर आई है. जिसे तीसरी माना जा रहा है.

मैक्सिको के अंडरसेक्रेटरी ऑफ प्रिवेंशन एंड हेल्थ प्रमोशन ह्यूगो लोपेज-गैटेल ने जानकारी देते हुए बताया है कि मैक्सिको में कोरोना की तीसरी लहर आ गई है. लेकिन अस्पताल में भर्ती होने मरीजों और मौतों में काफी कमी देखी जा रही है. उन्होंने कहा कि यहां दिसंबर में टीकाकरण हो गया था जिसके कारण मौत और मरीजों की संख्या में कमी नजर आ रही है.

आपको बता दें कि मैक्सिको में फरवरी 2020 के आखिरी महीने में कोरोना वायरस का अपना पहला केस दर्ज किया गया था. सिन्हुआ समाचार एजेंसी से मिली जानकारी के मुताबिक यहां दूसरी लहर की शुरुआत इस साल की छुट्टियों के बाद हुई थी. वहीं मैक्सिको में तीसरी लहर के दौरान नए साप्ताहिक मामलों में 22 प्रतिशत की वृद्धि देखी जा रही है. जबकि मौतों में तुलनात्मक बढ़ोतरी नहीं देखी गई है.

गौरतलब है कि लोपेज़ ओब्रेडोर ने कहा कि वैक्सीनेशन हो जाने से कोरोना से मृत्यु दर में 80 प्रतिशत तक की गिरावट नजर आ रही है. वहीं मेक्सिको में अब तक 2,541,873 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं. इसके अलावा कोरोना के कारण 233,689 लोगों की मौत हुई है.

ये भी पढ़ें: लैंडिंग से पहले रूस का विमान हुआ गायब, 28 यात्री थे सवार, खोजबीन शुरू