सिंगापुर के लिए 19 अक्‍टूबर से यात्रा होगी शुरू, इन 11 देशों के लोगों को मिलेगी क्वारंटाइन फ्री एंट्री

Singapore Travel Start
Image Credits: Pixabay

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण कई देशों में स्थितियों को तेजी से सुधारने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं. जिससे देश की अर्थव्यवस्था को तेजी से सुधारा जा सके. वहीं अब सबका लाडला शहर सिंगापुर (Singapore) में 19 अक्‍टूबर से सभी देशों को जाने के लिए एंट्री देनी शुरू कर दी जाएगी. वहीं 11 देशों के नागरिकों को वहां आने जाने पर क्वारंटाइन फ्री एंट्री दी जाएगी जबिक भारत और चीन के लिए ऐसा नहीं है. इन देशों के लोगों को वहां पर जाने के लिए क्वारंटाइन रहना होगा.

दरअसल, सिंगापुर सरकार की वैक्‍सीनेटेड ट्रैवल लेन (VTL) स्‍कीम के अनुसार सात यूरोपियन देशों, डेनमार्क, फ्रांस, इटली, नीदरलैंड्स, स्‍पेन, यूनाइटेड किंगडम (UK) और जर्मनी को रखा गया है. इन देशों के लोग बिना क्वारंटाइन में रहकर वहां पर जा सकते हैं. इस लिस्‍ट में एशिया के सिर्फ एक देश ब्रुनेई को शामिल किया गया है. जबकि चीन, भारत और इंडोनेशिया को इस लिस्‍ट से हटा दिया गया है.वहीं साउथ कोरिया से आने वाले वैक्‍सीनेटेड यात्रियों को 15 नवंबर से देश में दाखिल होने की मंजूरी मिलेगी.

यात्रियों के लिए ये होंगे नियम

सिंगापुर एयरलाइंस ने अपना बयान जारी कर कहा है कि 14 शहरों के लिए वीटीएल फ्लाइट सर्विसेज को बढ़ाया जाएगा. यात्रियों को सिंगापुर की यात्रा करते समय वैक्‍सीनेशन का प्रूफ साथ लेकर आना होगा. साथ ही सिंगापुर के चंगाई एयरपोर्ट पर डिर्पाचर और अराइवल से 48 घंटे पहले RT-PCR टेस्‍ट भी कराना पड़ेगा.

वहीं यात्रियों को वीटीएल स्‍कीम का फायदा उठाने के लिए सिंगापुर एयरलाइंस या फिर लुफ्थांसा से यात्रा करनी होगी. हालांकि सरकार आने वाले दिनों में कुछ और एयरलाइंस का नाम इसमें जोड़ सकती है. सिंगापुर अथॉरिटीज ने अपना बयान जारी कर कहा है कि वर्ल्‍ड हेल्‍थ ऑर्गनाइजेशन (WHO) द्वारा मान्‍यता मिली है कि वैक्‍सीन के दोनों डोज लगवाने के बाद ही सभी लोगों को देश में एंट्री दी जाएगी.

इस मुस्लिम देश में टीवी पर महिला-पुरुष के संबंधों को दिखाने वाले दृश्य नहीं दिखाएं जाएंगे

ये भी पढ़ें: अमेरिका के हवाई में आए भूकंप के दो झटके तो दहशत में आ गई जनता, वैज्ञानिकों ने बताया क्यों हिली धरती