comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Typhoon Nanmadol: टायफून तलस से जापान में खौफनाक मंजर, जानें कितने घर हुए तबाह

Published Date:

Typhoon Nanmadol: जापान के टोक्यो में 24 सितंबर को दो लोगों की मौत हो गई. ये मौतें तब हुईं जब तूफान तलस (Typhoon Nanmadol) आया. इस तूफान के आने के कारण दो लोगों की मौत हुई और शहर भर में तबाही का मंजर देखने को मिला. इसके साथ ही पूरे शहर की बिजली भी चली गई.

तूफान शनिवार रात जापन के शिजुकोवा प्रीफेक्चर में आया जो टोक्यो के पास ही है. पिछले हफ्ते भी तूफान ननमाडोल आया था जिसने आस-पास के कई इलाकों में तबाही का मंजर दिखा दिया था. क्योदो न्यूज ने इस बात की पुष्टि की है कि इस तूफान में दो लोगों की मौत हुई है.

जापान में आया Typhoon Nanmadol

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस तूफान में 40 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई जबकि दूसरी मौत 29 वर्षीय व्यक्ति की कार डूबने से हुई जिसमें वो युवक बैठा था. शिजुका में एक भूस्खथलन में 3 लोग घायल हो गए हैं जिनमें से एक बच्चा भी है. तूफान ने कई घरों की बिजली को निगल लिया और हर तरफ तबाही का मंजर देखने को मिला.

जापान के शुबू इलेक्ट्रिक पावर ग्रिड के मुताबिक, 120,000 घरों की बिजली तूफान के कारण काटनी पड़ी. भूस्खलन के कारण 2 खंबे दब गए इसकी वजह से सप्लाई को रोकना पड़ा वरना परेशानी और बढ़ जाती. बताया जा रहा है कि इस सीजन में जापान के अंदर ये 15वां तूफान था.

Japan Fukushima Earthquake
credit : twitter.com/JapanGov

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शिजुका शहर में इसके कारण काफी नुकसान हुआ है. जहां 417 मिलीलीटर तक बारिश हुई और हवाओं का सिलसिला बहुत तेज रहा. मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वी, मध्य और उत्तरी जापान में तूफान आया है जिसमें टोक्यो राजधानी भी लिस्टेड है. जापान में इस समय तूफानों का मौसम चल रहा है. हर साल इस देश में करीब 20 तूफान आते हैं जिसके कारण बहुत नुकसान देश को उठाना होता है.

इसे भी पढ़ें: Russia: डिप्टी रक्षा मंत्री को सस्पेंड कर पुतिन लाए हैं अब ये सैन्य अधिकारी, जानिए कितने हैं खूखार

Arpit Omer
Arpit Omerhttp://hindi.thevocalnews.com
अर्पित ओमर The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई लखनऊ यूनिवर्सिटी से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...