UAE ने भारत, पाकिस्तान समेत 14 देशों की यात्रा पर लगाया प्रतिबंध, जानें क्या है कारण

UAE Travel banned
Image Credits: Pixabay

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यूएई यानि संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) ने एक बड़ी घोषणा कर दी है. यूएई ने अपने नागरिकों के लिए भारत, पाकिस्तान और नेपाल समेत 14 देशों की यात्रा (Travel) करने पर प्रतिबंध लगा दिया है. दरअसल, यूएई में करोना के नए मामलों में जुलाई के महीने में एक दम से बढ़ोतरी हुई है जिसके कारण यह फैसला लिया गया है.

आपको बता दें कि इस फैसले की घोषणा यूएई के विदेश मामले और अंतरराष्ट्रीय सहयोग मंत्रालय और राष्ट्रीय आपातकालीन संकट तथा आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनसीईएमए) ने की है. उन्होंने बताया है कि यूएई के नागरिक भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका, नेपाल, वियतनाम, नामीबिया, श्रीलंका, जाम्बिया, कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य, युगांडा, सिएरा लियोन, लाइबेरिया और नाइजीरिया की यात्रा नहीं कर सकते हैं.

यूएई की आधिकारिक समाचार एजेंसी डब्ल्यूएएम द्वारा जारी किए गए बयान में बताया गया है कि उपरोक्त देशों में संयुक्त अरब अमीरात के राजनयिक मिशन, आपातकालीन मामलों, आधिकारिक प्रतिनिधिमंडल और पहले से अधिकृत व्यापार एवं तकनीकी प्रतिनिधियों को इस निर्णय से छूट मिली हुई है.

गौरतलब है कि यूएई में बृहस्पतिवार को कोरोना के 1,675 नए मामले सामने आए थे. जबकि कोरोना के कारण आठ लोगों की मौत हुई थी. इसके बाद एक जुलाई को यहां कोरोना के कुल मामले छह लाख 34 हजार 582 लाख पर पहुंच गए थे. वहीं अब तक यहां 1,819 लोगों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें: खुशखबरी! Covishield लगवाने वालों को यूरोप के इन देशों में मिलेगी एंट्री, जानें